कोलकाता : यांत्रिक गड़बड़ी के कारण मेट्रो परिसेवा बाधित

कोलकाता। बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण मंगलवार सुबह मेट्रो परिसेवा प्रभावित हुई। इसका खामियाजा मेट्रो यात्रियों को भुगतना पड़ा। नवीनीकरण की वजह से पार्क स्ट्रीट से सेंट्रल तक ऊपर और नीचे चलने वाले दो सब वे के बजाय, एक सब वे खोला गया था। यानी जब मेट्रो अप लाइन पर आती है तो डाउन लाइन पर बंद कर दी जाती है। इसी तरह जब डाउन लाइन पर मेट्रो आती है तो अप लाईन की मेट्रो रुक जाती है।

मेट्रो रेलवे सूत्रों के अनुसार, पार्क स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर आज सुबह 8.50 बजे अचानक बिजली की गड़बड़ी देखी गई। खबर मिलते ही मेट्रो कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। खबर लिखे जाने तक मरम्मत का काम जारी था। समस्या का समाधान कर मेट्रो सेवाएं सामान्य कर दी जाएंगी। समस्या को जल्द हल करने और साथ ही सेवा सामान्य बनाए रखने के लिए मेट्रो अधिकारियों ने फिलहाल एक ही लाइन पर मेट्रो चलाने का फैसला किया है।

मेट्रो रेलवे सूत्रों के अनुसार, पार्क स्ट्रीट और सेंट्रल मेट्रो स्टेशन के बीच अप और डाउन लाइन पर एक ट्रेन चलेगी।दूसरी ओर, रवीन्द्र सदन से पार्क स्ट्रीट तक अप और डाउन लाइन पर सामान्य रूप से मेट्रो चल रही है।

कोलकाता मेट्रो के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने बताया कि यांत्रिक गड़बड़ी निस्संदेह सप्ताह के शुरुआती भाग में यात्रियों के लिए परेशानी का कारण बनेगी। हालांकि, मेट्रो प्रबंधन इस समस्या को जल्द सुलझाने और सामान्य सेवा बहाल करने की कोशिश कर रही है।

 ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *