Police

कोलकाता || एसटीएफ के हत्थे चढ़ा जाली नोट तस्करी का मास्टरमाइंड

Kolkata Hindi News, कोलकाता। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मालदा जिले में जाली नोट तस्करी के मास्टरमाइंड को धर दबोचा है। उसकी पहचान 42 साल के सबीरुद्दीन मोमिन के तौर पर हुई है। जिले के कालियाचक थाना अंतर्गत शेरशाही रानाचक के रहने वाले सबीरुद्दीन के बारे में 31 दिसंबर की रात गिरफ्तार किए गए मोहम्मद आजीरुद्दीन मोमिन (21) ने जानकारी दी थी।

एसटीएफ के उपायुक्त आईपीएस वी सोलमन नेशा कुमार ने बुधवार को बताया कि आजीरूद्दीन की गिरफ्तारी के बाद उससे लगातार पूछताछ की जा रही थी। उसी ने मालदा जिले के मास्टरमाइंड सबीरुद्दीन के बारे में जानकारी दी जिसके बाद मंगलवार देर शाम उसके घर छापामारी की गई।

मौके से 45 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए गए हैं। उसे भी गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 120बी, 489 बी और 489 सी के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है। उससे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह जाली नोट कहां से लाता था और कहां-कहां तस्करी किया करता था।

उल्लेखनीय है कि 31 दिसंबर की रात कोलकाता के तोपसिया थाना इलाके में 21 साल के अजीरूद्दीन मोमिन को दो लाख रुपये के जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *