कोलकाता : मटियाब्रुज में कपड़े के गोदाम में लगी आग

कोलकाता। मटियाबुर्ज इलाके में सोमवार देर रात कपड़े के गोदाम में भयावह आग लग गई। अग्निशमन विभाग के सूत्रों ने बताया है कि मटियाब्रुज के कपड़े के गोदाम में शार्ट सर्किट के बाद आग लगी थी। स्थानीय लोगों से सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

कपड़े की अधिकता की वजह से आग तेजी से फैलती चली गई थी। मंगलवार सुबह तक कूलिंग का काम जारी है। आसपास की इमारतों में आग ना फैले इसके लिए स्थानीय लोगों ने भी मिलकर पुलिस और अग्निशमन कर्मियों की मदद की थी। आग लगने के पुख्ता कारणों की जांच के लिए अग्निशमन विभाग और पुलिस की एक संयुक्त टीम बनाई गई है।

कच्चे अनाज की कालाबाजारी रोकने को टास्क फोर्स ने विभिन्न बाजारों में की छापेमारी

कोलकाता। कच्चे अनाज की कीमत आसमान छू रही है। पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा बढ़ती कीमतों और कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। महँगाई पर अंकुश लगाने के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित टास्क फोर्स  विभिन्न बाजारों में छापेमारी कर रही है। पिछले कुछ समय से कच्चे अनाज की कीमत में काफी उछाल आया है। मध्यम वर्ग संकट में है।

मंगलवार की सुबह राज्य टास्क फोर्स की एक टीम ने सियालदा कोले बाजार से अपना अभियान शुरू किया। टास्क फोर्स के अधिकारी रवीन्द्रनाथ कोले ने बाजार में कच्चा खाद्य विक्रेताओं से बात की। वह उनसे जानना चाहता है कि उनकी कीमतों और बिक्री मूल्य में क्या अंतर है। उन्होंने विक्रेताओं को अधिक लाभ के लिए कालाबाजारी न करने की हिदायत दी। टास्क फोर्स की टीम ने सियालदा कोले बाजार के कई बाजारों का दौरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *