कोलकाता : कोयला तस्करी मामले में सीबीआई ने मांगी कानून मंत्री के बैंक की डिटेल

कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कोलकाता में एक निजी बैंक शाखा के अधिकारियों से पश्चिम बंगाल के कोयला तस्करी के मामले में एक बार फिर जांच तेज कर दी है। सीबीआई में कानून मंत्री मलय घटक और उनके परिवार के कुछ सदस्यों के बैंक खातों का विवरण मांगा है। सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने मंत्री समेत कुल पांच लोगों के बैंक खातों का विवरण मांगा है।

इन खातों के खुलने के समय से लेकर अब तक के विस्तृत विवरण भी सीबीआई अधिकारियों द्वारा मांगे गए हैं। इन बैंक खातों को खोलते समय प्रदान की गई केवाईसी विवरण भी बैंक अधिकारियों से मांगा गया है। उक्त निजी बैंक के अधिकारियों को 13 दिसंबर को मध्य कोलकाता के निजाम पैलेस में सीबीआई की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा के कार्यालय में सभी संबंधित दस्तावेजों के साथ उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

इससे पहले कोयला तस्करी मामले में समानांतर जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए घटक को 12 बार तलब किया था। लेकिन एक बार को छोड़कर, हर बार मंत्री ने उन नोटिसों को नजरअंदाज कर दिया और पूछताछ के लिए उपस्थित होने से परहेज किया।

मंत्री ने ईडी अधिकारियों द्वारा उनके खिलाफ दायर प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) रिपोर्ट को खारिज करने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाया। उस याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया था।हालांकि, अदालत ने नई दिल्ली के बजाय ईडी के कोलकाता कार्यालय में तलब किए जाने की उनकी अपील को मंजूरी दे दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *