Img 20231201 Wa0051

एलन ग्लोबल, एलन करियर इंस्टिट्यूट के एक प्रतिष्ठित वर्टीकल, ने किया जयपुर में एक नया सेंटर लांच

ग्लोबल एजुकेशन के फील्ड में एक नया चैप्टर शुरू

जयपुर। ये इवेंट एजुकेशन के फील्ड के इम्पोर्टेन्ट स्टेकहोल्डर्स की एक बड़ी गैदरिंग थी। जिसमें स्कूल के ओनर्स, एजुकेशन एंट्रेप्रेन्योर्स, इन्फ्लुएंशियल एडुकेशनिस्ट्स और कॉर्पोरेट लीडर्स ने एजुकेशन के फ्यूचर, कोलैबोरेशन के पॉसिबिलिटीज और स्टूडेंट्स का करियर बनाने में ग्लोबल इंस्टीटूशन्स के रोल पर बात की। इस इवेंट में 200 से ज़्यादा स्कूल्स ने हिस्सा लिया और 400 से ज़्यादा स्टूडेंट्स ने अटेंड किया। एलन ग्लोबल का ट्रांस्फ़ॉर्मेटिव एजुकेशन के लिए कमिटमेंट लॉन्च के दौरान क्लीयरली दिखा, जहा उनके विजन और मिशन पर एम्फेसाइज किया गया।

एलन ग्लोबल स्टेम, बिज़नेस, इकोनॉमिक्स, आर्ट्स और हयूमैनिटिज़ फ़ील्ड्स में अंडरग्रेजुएट स्टडीज के लिए टॉप 200 इंटरनेशनल यूनिवर्सिटीज में एडमिशन के लिए प्रीपेयर करने के लिए प्रीमियम ऑनलाइन कोर्सेज प्रोवाइड करता है। इन कम्प्रेहैन्सिव कोर्सेज में स्टैंडर्डाइज़्ड टेस्ट प्रिपरेशन (सैट/एपी/यूकेट/टोएफल/आईल्त्स), प्रोफाइल बिल्डिंग, एप्लीकेशन डॉक्यूमेंटेशन, इंटरव्यू स्किल्स और यूनिवर्सिटी ऍप्लिकेशन्स, स्कालरशिप ऍप्लिकेशन्स और स्टूडेंट वीसा प्रोसेसेज के लिए सपोर्ट प्रोवाइड किया जाता है। एलन ग्लोबल के कोर्सेज 9th से 12th क्लास तक है और हर एक कोर्स में स्टूडेंट के प्रोफिसिएंसी लेवल के आधार पर मल्टीप्ल एंट्री पॉइंट्स हैं, जो एक पर्सनलाइज्ड लर्निंग एक्सपीरियंस इंश्यूर करते हैं।

कार्यक्रम में एलन ग्लोबल की उपलब्धियों को भी सेलिब्रेट किया गया। इस प्लेटफार्म ने वैश्विक स्तर पर शीर्ष 200 यूनिवर्सिटीज में 93% की प्रभावशाली प्लेसमेंट दर के साथ 1300 से अधिक इंटरनेशनल एडमिशन ऑफर्स प्राप्त किए हैं। उल्लेखनीय प्लेसमेंट में आइवी लीग, एमआईटी, ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय, इंपीरियल कॉलेज लंदन, टोरंटो विश्वविद्यालय, एनयूएस, एनटीयू और कई अन्य संस्थान शामिल हैं। एलन ग्लोबल के छात्रों ने सामूहिक रूप से 150 करोड़ रुपये से अधिक की स्कालरशिप प्राप्त की है और सैट और एडवांस्ड प्लेसमेंट जैसी स्टैंडर्डाइज़्ड टेस्ट्स में परफेक्ट स्कोर्स हासिल किए हैं।

एलन ग्लोबल की सक्सेस का सेंट्रल पॉइंट उसके कंट्री कौन्सेलेर्स और फैकल्टी की प्रोफिसिएंसी है, जिसको लॉन्च इवेंट में हाईलाइट किया गया। ये एजुकेटर्स सिर्फ नॉलेज इम्पार्ट नहीं करते, बल्कि पर्सनल मेंटर्स की तरह काम करते हैं और स्टूडेंट्स को उनके स्टडी अब्रॉड जर्नी के हर एक स्टेप में वन ऑन वन गाइड करते हैं। एलन ग्लोबल की पर्सनलाइज्ड मेंटरशिप के कमिटमेंट को इटीएस और एलन ग्लोबल की स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप से और भी मज़बूती मिली है। यह कोलैबोरेशन सुनिश्चित करती है कि स्टूडेंट्स को ग्लोबल एजुकेशन के लिए कम्प्रेहैन्सिव और इफेक्टिव गाइडेंस मिले।

इस अवसर पर एलन ग्लोबल के मैनेजिंग डायरेक्टर अमन माहेश्वरी ने अपने उत्साह को व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “हम जयपुर में एलन ग्लोबल सेंटर स्थापित करने से बहुत उत्साहित हैं। हमारा विश्वास इस विचार में है कि हर छात्र को दुनिया के अग्रणी विश्वविद्यालयों में शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिलना चाहिए। इसलिए, हम जयपुर और आसपास के क्षेत्रों में छात्रों को समर्पित 1-ऑन-1 मेंटरशिप और पर्सनलाइज्ड गाइडेंस देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा उद्देश्य उन्हें भारत के बेहतरीन शिक्षकों की मेंटरशिप प्रदान करना है, जिससे उन्हें विदेश में अध्ययन करने के अपने सपनों को साकार करने में मदद मिल सके।”

अमन माहेश्वरी ने इंटरनेशनल यूनिवर्सिटीज में प्रवेश के लिए अपने छात्रों को तैयार करने में समर्थन करने के इच्छुक स्कूलों के लिए एलन ग्लोबल द्वारा प्रदान किए जाने वाले व्यापक एंड-टू-एंड समाधानों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि एलन ग्लोबल द्वारा प्रदान किए जाने वाले समाधान अत्याधुनिक हैं, जो स्कूलों के लिए एक होलिस्टिक एप्रोच प्रदान करते हैं। स्टैटिस्टिकल इनसाइट्स शेयर करते हुए, अमन माहेश्वरी ने विदेश में उच्च शिक्षा के अवसरों की तलाश में भारतीय छात्रों की बढ़ती प्रवृत्ति को उजागर किया।

उन्होंने कहा कि 2022 में 7.5 लाख से अधिक छात्रों ने विदेश में अध्ययन करने का विकल्प चुना। ऐसे प्रयासों के लिए टॉप डेस्टिनेशंस अमेरिका, यूके, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया थे। उन्होंने संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि को रेखांकित करते हुए 2019 से 2022 तक 28% की वृद्धि का हवाला दिया, जिसमें छात्र संख्या 586,340 से बढ़कर 750,370 हो गई। इस लॉन्च इवेंट का आयोजन यूनिवर्सल मेंटर्स एसोसिएशन के साथ किया गया था, जो शिक्षा क्षेत्र में अग्रणी इवेंट आयोजक है। लॉन्च में जयपुर और आसपास के क्षेत्रों के छात्रों के लिए सीमित समय के लिए 20% तक की अर्ली बर्ड स्कालरशिप की भी घोषणा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *