Kolkata-Book-fair

कोलकाता पुस्तक मेला || महिला आयोग के स्टॉल पर घरेलू हिंसा से संबंधित शिकायतों की भरमार

Kolkata Hindi News, कोलकाता। कोलकाता में आयोजित किये गये अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेले में पश्चिम बंगाल महिला आयोग के स्टॉल पर घरेलू हिंसा और महिलाओं के खिलाफ अपराध से संबंधित लगभग 30 शिकायतें मिली हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुस्तक मेले में आने वाली महिलाओं को शिकायत दर्ज कराने की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए महिला आयोग के स्टॉल पर फॉर्म रखे गए थे। पुस्तक मेला 18 से 31 जनवरी तक आयोजित किया गया था।

पश्चिम बंगाल महिला आयोग की अध्यक्ष लीना गंगोपाध्याय ने बताया कि स्टॉल पर महिलाओं के खिलाफ अपराध से संबंधित लगभग 30 शिकायतें प्राप्त हुईं और स्टॉल का प्रबंधन करने वाली आयोग की वरिष्ठ अधिकारियों ने अपराध के आधार पर शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई की।

उन्होंने कहा, ”महिलाएं किसी भी अत्याचार के खिलाफ आवाज उठा सकें इसके लिए उन्हें परामर्श भी दिए गए और शिकायत दर्ज कराने के लिए स्टॉल पर शिकायत पत्र भी रखे गये थे। हम शिकायतकर्ताओं की पहचान गुप्त रखते हैं। 18 जनवरी को पुस्तक मेले की शुरुआत से बाद से आयोग के स्टॉल पर लगभग 30 शिकायतें प्राप्त हुईं।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *