कोलकाता पुस्तक मेला 28 फरवरी से, लता सहित विशिष्ट हस्तियों की याद में बनेगा खास पवेलियन

कोलकाता। कोरोना महामारी के बीच 28 फरवरी से 45वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेले का आयोजन साल्टलेक के करुणामयी मेला उद्यान में मेले का आयोजन होने जा रहा है। कोलकाता पुस्तक मेले के अवसर पर एक विशेष पवेलियन में स्वर साम्रज्ञी लता मंगेशकर तथा अन्य हस्तियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।कोलकाता पुस्तक मेला 13 मार्च तक चलेगा। इससे पहले रविवार दोपहर को पुस्तक मेले के आयोजक पब्लिशर्स एंड बुक सेलर्स गिल्ड के महासचिव त्रिदीब चट्टोपाध्याय और अन्य ने करुणामयी मेला उद्यान का दौरा किया और पार्क की स्थिति की समीक्षा की।

बता दें कि इस साल के कोलकाता पुस्तक मेले की थीम बांग्लादेश है। यह पहल बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती मनाने और बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम की 50 वीं वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए किया गया है। त्रिदीब चटर्जी ने कहा कि यह हमारे लिए एक चुनौती है। इसलिए आज हम आए हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं। प्रकाशन में लगे युवाओं का एक ग्रुप भी हमारे साथ आया है। हमारे पास आर्किटेक्ट हैं। हमारे सहयोगी मित्र हैं। हम बहुत ही उत्साहित हैं कि एक साल बाद फिर से कोलकाता पुस्तक मेले का आयोजन किया जा रहा है। 10 तारीख को प्रेस कांफ्रेंस है। बांग्लादेश के प्रतिनिधि भी वहां आ रहे हैं।

मैं बस इतना ही कह सकता हूं कि 28 फरवरी से कोलकाता पुस्तक मेले का आयोजन किया जा रहा है।त्रिदीब चटर्जी ने आगे कहा कि इस पुस्तक मेले में एक विशेष पलेलियन बनाया जा रहा है। विभिन्न क्षेत्रों की 16 हस्तियों दिलीप कुमार, लता मंगेशकर, बुद्धदेव गुहा, बिरजू महाराज के अलावा शंख घोष आदि को श्रद्धांजलि देने के लिए एक विशेष पवेलियन बनाया जा रहा है। उस पवेलियन के माध्यम से हस्तियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − four =