केएल राहुल के धैर्यवान अर्द्धशतक से भारत जीता

कोलकाता। कुलदीप यादव (51/3) और मोहम्मद सिराज (30/3) की शानदार गेंदबाजी के बाद लोकेश राहुल (64 नाबाद) के धैर्यवान अर्द्धशतक की बदौलत भारत ने श्रीलंका को दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में गुरुवार को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। श्रीलंका ने भारत के सामने 216 रन का लक्ष्य रखा, जिसे भारत ने 43.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

राहुल जब बल्लेबाजी करने उतरे तब भारत 62 रन पर तीन विकेट गंवा चुका था। श्रेयस अय्यर (28) अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन वह भी पगबाधा होकर पवेलियन लौट गये। राहुल ने इसके बाद हार्दिक पांड्या के साथ 75 रन की साझेदारी करके भारतीय पारी को संभाला। पांड्या के आउट होने के बाद उन्होंने अक्षर पटेल (21) के साथ 30 जबकि कुलदीप यादव के साथ 28 रन जोड़कर भारत को जीत तक पहुंचाया।

राहुल ने अपनी मैच जिताऊ पारी में 103 गेंदें खेलकर छह चौकों के साथ 64 रन बनाये। भारत ने इस जीत के साथ तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। यह भारत की श्रीलंका पर लगातार 10वीं सीरीज जीत है। शृंखला का आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम पर खेला जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *