सूर्या-हुड्डा के आगे कीवी पस्त, 65 रनों से जीता भारत

माउंट मंगुई। भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 में 65 रनों से हरा दिया है। न्यूजीलैंड 18.5 ओवर में ही ऑल आउट हो गई और सिर्फ 126 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट दीपक हुड्डा ने लिए। हुड्डा ने 4 विकेट झटके। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 111 रनों की तूफानी पारी खेली। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 111 रन बनाए। ईशान किशन ने 36 रन बनाए और हार्दिक-श्रेयस ने 13-13 रन की पारी खेली।

न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने तीन और लोकी फर्ग्यूसन ने दो विकेट लिए। वहीं, 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. पहला विकेट पारी की दूसरी गेंद पर ही गिर गया। फिन एलेन खाता खोले बिना आउट हो गए। इसके बाद कॉन्वे और विलियम्सन ने 56 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला, लेकिन सुंदर ने कॉन्वे को आउट कर कीवी टीम को दबाव में ला दिया।

अगले ही ओवर में चहल ने ग्लेन फिलिप्स को आउट कर दिया और मैच में भारत की पकड़ मजबूत हो गई।इसके बाद कीवी टीम का विकेट लगातार गिरता रहा और 18.5 ओवर में 126 रन पर सिमट गई। कप्तान विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए और कॉन्वे ने 25 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा ग्लेन फिलिप्स 12 रन और डेरिल मिशेल 10 रन ही बना सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *