Kirti Azad won a big victory from Vardhaman-Durgapur, Dilip Ghosh lost

वर्धमान-दुर्गापुर से कीर्ति आजाद ने हासिल की बड़ी जीत, दिलीप घोष हारे

कोलकाता (न्यूज़ एशिया)। 1983 में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाली टीम के सदस्य रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने भारी मतों से लोकसभा चुनाव जीता है। कीर्ति आजाद ने राजनीति में वापसी करते हुए पश्चिम बंगाल की बर्धमान-दुर्गापुर सीट से बीजेपी के दिग्गज नेता दिलीप घोष को हराया।

टीएमसी नेता कीर्ति आजाद ने 1,37,981 वोट से प्रचंड जीत दर्ज की है। इससे पहले कीर्ति आजाद 2 बार बिहार के दरभंगा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर जीत चुके हैं। पश्चिम बंगाल के बर्धमान दुर्गापुर सीट से टीएमसी उम्मीदवार के तौर पर कीर्ति आजाद ने बड़ी जीत दर्ज की।

कीर्ति आजाद ने 720667 वोट हासिल किए, जबकि दिलीप घोष को 582686 मत मिले। इस तरह कीर्ति आजाद ने दिलीप घोष को 37981 वोट के भारी अंतर से जीत करारी शिकस्त दी। वहीं, इस सीट पर सीपीएम उम्मीदवार सुकृति घोषाल तीसरे नंबर पर रहे।

बताते चलें कि कीर्ति आजाद कांग्रेस को छोड़कर वह टीएमसी में शामिल हुए थे। इसके बाद टीएमसी ने उन्हें बर्धमान दुर्गापुर से उम्मीदवार बनाया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *