महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में 24 मरीजों की मौत पर खड़गे ने जताया शोक जताया, जांच की मांग

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ के एक सरकारी अस्पताल में दवाओं की कमी के कारण 24 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और जांच की मांग की। एक्स पर एक पोस्ट में खड़गे ने कहा, ”महाराष्ट्र के नांदेड़ के एक सिविल अस्पताल में 12 शिशुओं सहित 24 मरीजों की मौत की खबर बेहद दर्दनाक, गंभीर और चिंताजनक है। कहा जा रहा है कि इन मरीजों की मौत दवा व इलाज के अभाव के कारण हुई है।” ऐसी ही एक घटना अगस्त 2023 में ठाणे के एक सरकारी अस्पताल में हुई थी, जिसमें 18 मरीजों की जान चली गई थी।”

“पीड़ितों के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं। लगातार हो रहे ऐसे हादसों ने राज्य सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। हम विस्तृत जांच की मांग करते हैं, ताकि इस लापरवाही के दोषियों को न्यायपालिका से कड़ी सजा मिले।” पार्टी नेता राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “महाराष्ट्र के नांदेड़ के एक सरकारी अस्पताल में दवाओं की कमी के कारण 12 शिशुओं सहित 24 लोगों की मौत की खबर चिंताजनक है। परिवारों के साथ मेरी प्रार्थना है।”

सरकार पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “बीजेपी सरकार अपने प्रचार पर हजारों करोड़ रुपये खर्च करती है, लेकिन बच्चों की दवा के लिए पैसे नहीं हैं? बीजेपी की नजर में गरीबों की जान की कोई कीमत नहीं है।” अधिकारियों के अनुसार, डॉ. शंकरराव चव्हाण सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में मृतकों में 2 से 4 दिन की उम्र के 12 शिशु और शेष वयस्क हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *