खड़गपुर || गर्मी के चलते स्कूलों में अतिरिक्त व्यवस्था

Kolkata Hindi News, खड़गपुर : ग्वालतोड़ गर्ल्स हाई स्कूल और कलाईमुरी नेताजी विद्यालय ने भारी दबाव में छात्रों के लिए विशेष पहल की है I गड़बेत्ता -2 ब्लॉक के ग्वालतोड़ हाई गर्ल्स स्कूल के अधिकारियों ने स्कूली लड़कियों को भीषण गर्मी से कुछ राहत देने के लिए नमक, चीनी और नींबू पानी की व्यवस्था की है।

गुरुवार और शुक्रवार को दूसरी अवधि के बाद, स्कूल के अधिकारियों ने सभी छात्रों और शिक्षकों को नमक, चीनी, नींबू पानी प्रदान करके एक मानवीय उदाहरण प्रस्तुत किया।

भीषण गर्मी के कारण राज्य सरकार ने अगले सोमवार से ग्रीष्मावकाश की घोषणा की है, लेकिन जिन दिनों स्कूल खुला रहेगा, उस दिन स्कूल छात्रों को ग्लूकोज, कभी-कभी ओआरएस और नमक, चीनी और नींबू पानी उपलब्ध कराएगा।

कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका अंतरा बोस जाना ने कहा कि इस भीषण गर्मी में सतर्कता जरूरी है। दूसरी ओर, शालबनी ब्लॉक के कलाईमुरी नेताजी सुभाष विद्यालय में, स्कूल अधिकारियों ने गुरुवार और शुक्रवार को छात्रों सहित सभी शिक्षकों के लिए नमक, चीनी और नींबू पानी की व्यवस्था की।

Kharagpur || Extra arrangements in schools due to summer

दूसरे पीरियड के बाद सभी को नमक, चीनी और नींबू मिला हुआ पानी दिया गया। स्कूल प्रशासन ने शनिवार को भी ग्लूकोज और ओआरएस देने का निर्णय लिया।

हेडमास्टर सुभाष जाना के शब्दों में, ‘हमारे स्कूल में छात्र अपने घरों से बाहर पढ़ने आते हैं, हम उन्हें इस भीषण गर्मी में कुछ राहत देने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए हम नमक, चीनी और नींबू पानी उपलब्ध करा रहे हैं।’

सदर दक्षिण चक्र विद्यालय निरीक्षक प्रसेनजीत मंडल गुरुवार को विद्यालय आये और विद्यालय के मध्याह्न भोजन का निरीक्षण किया. उन्होंने और उनके सहयोगियों ने नमक, चीनी और नींबू पानी भी पिया और इस पहल की सराहना की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *