पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 1 खड़गपुर में वार्षिकोत्सव (धरोहर) का भव्य आयोजन

Kolkata Hindi News, खड़गपुर।  पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय क्र.1 खड़गपुर में 49वां वार्षिक उत्सव (धरोहर) विद्यालय के परिसर में अत्यंत हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रो.वीरेन्द्र कुमार तिवारी निदेशक, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर के आगमन से हुआ।

विद्यालय की ऊर्जावान प्राचार्या श्रीमती रिकिशा भौमिक ने मुख्य अतिथि महोदय का हरित स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि महोदय द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ।

Grand celebration of annual festival (heritage) in PM Shri Kendriya Vidyalaya No. 1 Kharagpur

सर्वप्रथम विद्यालय के बच्चों ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। इसके बाद श्रीमती रिकिशा भौमिक ने विद्यालय का वार्षिक प्रगति विवरण प्रस्तुत किया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि द्वारा पारितोषिक वितरण किया गया।

सी.बी.एस.ई. बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा में 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले पाँच बच्चों को भी सम्मानित किया गया। साथ ही मुख्य अतिथि महोदय ने अपने संबोधन में बच्चों को निरंतर प्रयास रत रहकर जीवन में आगे बढ़ने का संदेश दिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के क्रम में वाद्ययंत्र युगलबंदी, गंधाली लोकनृत्य, अम्ब्रेला नृत्य, नारी सम्मान और दहेज़ के प्रति समाज को संदेश देती हिंदी एकांकी का मंचन, हॉरर डांस, सभी ऋतुओं की जानकारी से अवगत कराते ऋतुरंगा नृत्य, राजस्थानी लोकनृत्य, गाँधी जी के सपने स्वच्छ भारत का सन्देश देता मूक नाटक (MIME),

Grand celebration of annual festival (heritage) in PM Shri Kendriya Vidyalaya No. 1 Kharagpur

एरोबिक्स नृत्य, पंजाब और गुजरात की संस्कृति की झलक देते नृत्य संलयन जैसी एक से बढ़कर एक उत्कृष्ट प्रस्तुति देकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध एवं झूमने पर मजबूर कर दिया।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण थीम नृत्य रहा। कार्यक्रम का समापन विद्यालय के उप प्राचार्य श्री चंद्रशेखर सिंह के धन्यवाद ज्ञापन व राष्ट्रगान के साथ हुआ। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Grand celebration of annual festival (heritage) in PM Shri Kendriya Vidyalaya No. 1 Kharagpur

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *