Kharagpur Al Ameen-Mission organizes PAIR India Robotics an AI Limited-Bengaluru Artificial Intelligence (AI) International Seminar

खड़गपुर अल अमीन-मिशन ने पीएआईआर इंडिया रोबोटिक्स एक एआई लिमिटेड-बेंगलुरु आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का किया आयोजन

Kolkata Hindi News, खड़गपुर : मौजूदा समय में पूरे देश में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI & ML) और रोबोटिक्स इंटेलिजेंस की जानकारी रखने वाले छात्रों की मांग काफी ज्यादा है। कार्यस्थल पर भी कई अवसर हैं। इंटरनेट सेवा या सोशल मीडिया वर्तमान पीढ़ी के लिए संचार का एक माध्यम है और इनके बिना एक मिनट भी रहना लगभग असंभव हो जाता है। कुछ लोगों की सोशल मीडिया, वॉट्सऐप ऐप्स पर रोजाना अपडेट होना रोजमर्रा की आदत बन गई है, लेकिन अगर वह रोजाना और अनौपचारिक जानकारी किसी हैकर के हाथ लग जाए तो क्या होगा।

खड़गपुर अल अमीन-मिशन ने इस मुद्दे पर एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया। एआई यानी आर्टिफिशियल इंट और रोबोटिक्स इंटेलिजेंस, जो लोग इन मुद्दों के साथ भविष्य बनाना चाहते हैं उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है। ये नए कोर्स उनके लिए रोजगार के क्षेत्र में कई रास्ते खोलेंगे।

Kharagpur Al Ameen-Mission organizes PAIR India Robotics an AI Limited-Bengaluru Artificial Intelligence (AI) International Seminarगुलाम जुल्कारनैन (अल अमीन-मिशन-प्रिंसिपल), शेख इस्माइल अली (अल अमीन-मिशन शाखा प्रबंधक), विशेष अतिथि शेख ज़ुहर अली, पीएआईआर इंडिया रोबोटिक्स और बैंगलोर हसीना एसके बिजनेस डेवलपमेंट एसोसिएट्स, रेशमा से एआई लिमिटेड अली (सीओओ – एडमिन), शिखा सिंह (सीओओ – प्रोजेक्ट एक्जीक्यूटिव हेड) आदि उपस्थित थे।

वक्ताओं ने कहा कि विचार शक्ति, बुद्धि अथवा विश्लेषण शक्ति मनुष्य में स्वाभाविक है लेकिन किसी मशीन को इंसान जैसी बुद्धि, सोचने या विश्लेषण करने की क्षमता देने के विचार को आम तौर पर कृत्रिम बुद्धिमत्ता कहा जाता है। इस कंपनी और खड़गपुर अल अमीन-मिशन स्कूल की संयुक्त पहल में छात्रों के बीच सूचना प्रौद्योगिकी के बारे में विभिन्न बातें की गईं और यह संदेश भी दिया गया कि भविष्य में इस विषय को पढ़कर कितनी सफलता हासिल की जा सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *