केशपुर : शिक्षक सहकारी समिति की महासभा में मुद्दों पर हुई गंभीर मंत्रणा

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला प्राथमिक विद्यालय केशपुर-1 मंडल प्राथमिक विद्यालय सहकारी समिति के अंतर्गत डाॅ. बी. आर .अंबेडकर प्राइमरी टीचर्स एम्प्लॉइज को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड की 25वीं आम बैठक क्रिएटिव टावर मीटिंग रूम, बुरापट पंचखुरी, केशपुर ब्लॉक में आयोजित की गई।

बैठक की शुरुआत शिक्षक सहकारिता का झंडा फहराने और अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुई। सहकारिता अध्यक्ष स्नेहाशीष चौधरी ने झंडोत्तोलन किया।

सचिव चंदन चक्रवर्ती ने वार्षिक रिपोर्ट और आय-व्यय का लेखा-जोखा और अगले तीन वित्तीय वर्षों की योजनाएं प्रस्तुत कीं। निदेशक मंडल के सदस्यों में से एक, शिक्षक बिमान कांति डे ने रिपोर्ट के एजेंडे को विस्तार से बताया।

इस सभा को प्रख्यात परोपकारी प्रद्युत पांजा ने संबोधित किया। अपने भाषण में उन्होंने सहकारिता से उचित प्रबंधन व्यवस्था कायम रखने तथा शिक्षकों की समस्याओं के प्रति सदैव खड़े रहने का आह्वान किया।

बैठक में उपस्थित केशपुर विद्यासागर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के शाखा प्रबंधक संजय चक्रवर्ती ने बैंक एवं सहकारी समिति के कर्तव्य एवं उत्तरदायित्व के बारे में विस्तार से याद दिलाते हुए आपस में घनिष्ठ संबंध बनाने की सलाह दी।

Keshpur: Serious consultation on issues in the General Assembly of Teachers Cooperative Society

बैठक में शिक्षक नेतृत्व कौशिक मंडल, शिक्षक सहकारिता के संस्थापक सदस्य पूर्व प्रधानाध्यापक अशोक कुमार घोष, सेवानिवृत्त शिक्षक व शिक्षक नेतृत्व विश्वनाथ कोलया, रामतनु प्रमाणिक उपस्थित थे।

इस दिन के कार्यक्रम में उदयशंकर बनर्जी और दीपांकर शीट्स ने संगीत प्रस्तुत किया। अंत में वीसीसीबी के पर्यवेक्षकों में से एक पलाश मंडल ने प्रश्नोत्तरी के माध्यम से चर्चा में भाग लिया।

ग्लोबल वार्मिंग को रोकने और हरियाली का संदेश देने के लिए अतिथियों और सहकारी समितियों के वर्तमान और पूर्व निदेशकों को उपहार के रूप में पौधे दिए गए।

सदस्यों की उपस्थिति आकर्षक थी। सभी कार्यक्रमों का सुचारू संचालन टीचर्स कोआपरेटिव के उपाध्यक्ष एवं सेनकाटी प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक अतनु कुमार त्रिपाठी द्वारा किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *