केशियाड़ी : रंगारंग रहा नछिपुर आदिवासी उच्च विद्यालय का 65वां स्थापना दिवस समारोह

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर तहसील के केशियाड़ी प्रखंड स्थित नछिपुर आदिवासी उच्च विद्यालय का 65वां स्थापना दिवस समारोह विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों के माध्यम से मनाया गया।

इस अवसर पर सुबह रंगारंग जुलूस निकाला गया। इसके अलावा विद्यालय में ध्वजारोहण, शंखनाद और दीप प्रज्ज्वलन कार्यक्रम हुए। मुख्य कार्यक्रम दोपहर में शुरू हुआ।

मुख्य कार्यक्रम की शुरुआत में स्कूल में संस्थापक सचिव कालीपद पति की प्रतिमा का अनावरण किया गया। इसके अलावा, स्कूल के प्रवेश द्वार पर ज्ञानलोक वर्तिका और विजयिनी नामक दो वास्तुशिल्प आवरणों का अनावरण किया गया।

साथ ही आधिकारिक उद्घाटन स्कूल की वेबसाइट पर हुई । कार्यक्रम की शुरुआत में संस्कृति मंच पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक स्वपन पायरा ने स्वागत भाषण दिया।

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में विद्यासागर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मधुमंगल पाल, शिलदा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुशांत दोलाई, कांथी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रदीप्ता पंचध्यायी, मेदिनीपुर कॉलेज के प्रोफेसर डॉशक्तिप्रसाद डे,

सांतरापुर हाई स्कूल के हेडमास्टर बादल चंद्र दास, जयकृष्णपुर हाई स्कूल के हेडमास्टर अनुपम नंदा, मलयमुना हाई स्कूल के हेडमास्टर डॉ..सौमेन पात्र , राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त रूपनारायणपुर प्राइमरी स्कूल के हेडमास्टर बीरेन पाल,

लौदाह हाई स्कूल के हेडमास्टर सौमेन बाग, नियाग्राम प्राइमरी स्कूल के कार्यवाहक हेडमास्टर बिप्लब आर्य और अन्य प्रमुख लोग उपस्थित थे। विद्यालय के अध्यक्ष सत्यजीत पांडा सहित विद्यालय के सभी शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

अतिथियों ने विद्यालय के शैक्षणिक माहौल एवं विकासात्मक कार्यक्रमों की सराहना की I इस कार्यक्रम में अनुभवी बाचिक कलाकार अमिय पाल और मालबिका पाल ने अतिथि कलाकार के रूप में प्रस्तुति दी। दीपान्विता बनर्जी ने गायन प्रस्तुत किया।

विद्यालय के विद्यार्थियों ने कविता पाठ, संगीत एवं नृत्य के माध्यम से रोचक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। विशेष आकर्षण स्कूली विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत आदिवासी नृत्य रहा।

कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका तुहिनशुभ्रा त्रिपाठी ने किया। स्कूल के प्रधानाध्यापक स्वपन पायरा ने कार्यक्रम के सफल समापन के लिए सभी संबंधित लोगों को धन्यवाद दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *