खड़गपुर । पश्चिम मेदिनीपुर जनपद के जंगल महल अंतर्गत भारतीय रिर्जव बैंक नोट मुद्रण केंद्र सालबोनी स्थित केंद्रीय विद्यालय रि.बैं.नो.मु. सालबोनी में गुरुवार को विद्यार्थियों के लिए वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन किया गया। वैक्सिनेशन का कार्य राजकीय चिकित्सालय सालबोनी से तीन सदस्यों की मेडिकल टीम द्वारा सम्पन्न किया गया। स्कूल परिसर में आयोजित इस अभियान में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के कक्षा 8 से 12 के विद्यार्थियों को टीकाकरण अभियान में शामिल किया गया।

महामारी के खिलाफ विद्यालय के प्राचार्य शिव लाल सिंह के नेतृत्व में एवं सालबोनी राजकीय चिकित्सालय के सहयोग से आयोजित इस वैक्सीनेशन अभियान में स्कूल के विद्यार्थियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लेकर कोरोना के सुरक्षा-कवच को अपनाया। प्राचार्य के निर्देश के अनुसार विधिवत रूप से अलग-अलग निर्धारित कक्षों में रेजिस्ट्रैशन कक्ष, वैक्सीनेशन कक्ष एवं प्रतीक्षा कक्ष बनाए गए। अभिभावकों एवं विद्यार्थियों के लिए विधिवत सेनीटाइजर की व्यवस्था की गई। शिक्षकों ने हर कदम पर छात्र-छात्राओं को मोटीवेट किया एवं वैक्सनैशन मे सम्पूर्ण सहयोग प्रदान किया।

प्राचार्य ने कहाकि टीकाकरण का मुख्य उद्देश्य छात्रों को महामारी से सुरक्षित रखना है। उन्होंने बताया कि स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं की मदद से कुछ विद्यार्थियों ने कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर टीका लगवाया जबकि कुछ विद्यार्थियों ने सीधे टीकाकेंद्र जाकर रजिस्ट्रेशन कर टीका लिया। इसमें सभी बच्चों ने अपना उत्साह दिखाया है। टीकाकरण अभियान में इंदर पाल सिंह, सोमराज, गौरांग आदि शिक्षकों ने भरपूर सहयोग प्रदान किया। विद्यार्थियों में वैक्सीनेशन के पश्चात नाश्ते और जूस के पैकेट का वितरण किया गया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + eleven =