कर्नाटक चुनाव: मतदान के बीच कांग्रेस और बीजेपी ने किया जीत का दावा

बेंगलोर। कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों के लिए जारी मतदान के बीच बीजेपी और कांग्रेस दोनों के नेताओं ने चुनावों में अपनी जीत का दावा किया है। मतदान से पहले कर्नाटक कांग्रेस के नेता और कनकपुरा से उम्मीदवार डीके शिवकुमार ने कहा है कि मतदाता परिवर्तन के लिए वोट देंगे। मीडिया से बात करते हुए डीके शिवकुमार ने कहा, “आज नौजवान मतदाताओं के पास बेहतर मौका है, वो परिवर्तन के लिए वोट देंगे। उन्हें पता है कि राज्य में भ्रष्टाचार और मंहगाई कितनी बढ़ चुकी है।

मुझे पूरी उम्मीद है कि वो बदलाव चुनेंगे और हमें 141 सीटें देंगे। मुझे यक़ीन है कि राज्य में कांग्रेस ही सरकार बनाएगी। वहीं, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने भी अपनी पार्टी की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस का भ्रष्टाचार का ट्रैक रिकॉर्ड है। कई कांग्रेस के लोग ज़मानत पर बाहर हैं, जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। पूर्व सीएम और अन्य के खिलाफ़ लोकायुक्त के पास 60 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे से वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है जो शाम 6 बजे तक चलेगी। राज्य में बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस प्रमुख राजनीतिक दल हैं और सरकार बनाने के लिए किसी दल या गठबंधन को 113 के जादुई आंकड़े की ज़रूरत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *