बांग्लादेश-आयरलैंड मैच बारिश से धुला, दक्षिण अफ्रीका ने विश्वकप में जगह बनाई

ढाका। आयरलैंड को आईसीसी वनडे सुपर लीग के जरिए विश्व कप में स्वत: प्रवेश करने के लिए श्रृंखला के तीनों मैच में जीत दर्ज करने की जरूरत थी। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका स्वत: क्वालीफाई नहीं कर पाता लेकिन इसके बजाय आयरलैंड को अब जून और जुलाई में होने वाले अंतिम क्वालीफाइंग दौर से गुजरना पड़ेगा। मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नाै विकेट पर 246 रन बनाए। इसके जवाब में आयरलैंड ने जब 16.3 ओवर में तीन विकेट पर 65 रन बनाए थे तभी बारिश आ गई और इसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया।

बांग्लादेश की तरफ से अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकर रहीम ने सर्वाधिक 61 रन बनाए जो उनका वनडे में 44 वां अर्धशतक है। नजमुल हुसैन शंटो ने 44 और तौहीद ह्रदय ने 31 गेंदों में 27 रन बनाए। बांग्लादेश ने नियमित अंतराल में विकेट गवाएं। आयरलैंड की तरफ से जोश लिटिल सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 61 रन देकर तीन विकेट लिए।

इसके जवाब में आयरलैंड की शुरुआत खराब रही और उसने पांचवें ओवर की समाप्ति तक 10 गेंदों के भीतर पॉल स्टर्लिंग (15) और कप्तान एंडी बालबर्नी (5) के विकेट गंवा दिए। हैरी टेक्टर 21 रन बनाकर नाबाद रहे। मैच के परिणाम के लिए आयरलैंड का कम से कम 20 ओवर खेलना जरूरी था। बांग्लादेश इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले विश्वकप में पहले ही अपनी जगह सुरक्षित कर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *