Kolkata Desk : महामारी के दूसरे चरण में कराटे एसोसिएशन ऑफ बंगाल एक बार फिर एक सुनहरा अवसर लेकर आया है और हंशी द्वारा “एडवांस टेक्निकल कराटे वेबिनार” का आयोजन करके बंगाल के खिलाड़ियों और कोचों के ज्ञान को बढ़ाने के लिए एक विश्व स्तरीय अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक बुलाया है। दक्षिण अफ्रीका के हंसी सोनी पिल्ले और सेंसी ब्रैंडो पिल्ले। इस वेबिनार में बंगाल के सभी छेत्रों से लगभग 200 खिलाड़ियों और कोचों ने भाग लिया, जिसमें अलीपुरद्वार से बर्दमान और मुर्शिदाबाद से नदिया तक के जिले शामिल थे।

हंसी सोनी पिल्ले कॉमनवेल्थ कराटे फेडरेशन के अध्यक्ष हैं और वे वर्ल्ड कराटे फेडरेशन की तकनीकी समिति के सदस्य भी हैं। सेंसी ब्रैंडो पिल्ले विश्व कराटे महासंघ के लाइसेंस प्राप्त कोच और कराटे दक्षिण अफ्रीका के तकनीकी संयोजक के प्रमुख हैं। 70 साल की उम्र में हंसी सोनी पिल्ले को विश्व कराटे में एक लिविंग लीजेंड कहा जाता है। उन्होंने कोच के रूप में अपने सक्रिय दिनों के दौरान कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी तैयार किए हैं।

सबसे बढ़कर यह वास्तव में एक सम्मान और गर्व की बात है कि हांशी सोनी पिल्ले वर्ल्ड कराटे फेडरेशन की तकनीकी समिति के सदस्य हैं। वेबिनार का उद्घाटन सेंसी विजय तिवारी (कराटे इंडिया ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्ष) और हंसी भरत शर्मा (कराटे इंडिया ऑर्गनाइजेशन के मेंटर) ने किया। हंसी सोनी पिल्ले ने कोरोना महामारी के इस संकट के समय में बंगाल के खिलाड़ियों और कोचों की बेहतरी के लिए अथक प्रयास करने वाले हंसी प्रेमजीत सेन की कड़ी मेहनत और प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने इस वेबिनार को उन सभी प्रियजनों को समर्पित किया, जिन्हें हमने कोरोना महामारी के दौरान खो दिया है और उन लोगों को भी जो अभी भी इससे लड़ रहे हैं।उन्होंने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपिता स्वर्गीय नेल्सन मंडेला ने एक बार कहा था कि “खेल में राष्ट्रों को एकजुट करने की शक्ति होती है” और इस प्रकार उन्हें इस वेबिनार का हिस्सा बनकर इन बातों का पालन करने पर गर्व है।

सेंसेई विजय तिवारी ने कोरोना महामारी के दौरान सभी से सुरक्षित और सावधान रहने की अपील की और खिलाड़ियों और कोचों से कराटे का अभ्यास करके अपने ज्ञान को बढ़ाने और जब भी संभव हो सीनियर कराटेकों से सीखने का आग्रह किया।

धन्यवाद प्रस्ताव क्योशी जयदेब मंडल (केएबी के महासचिव) द्वारा दिया गया। जिन्होंने महामारी के इस समय के दौरान अपने बहुमूल्य ज्ञान को साझा करके खिलाड़ियों और कोचों को प्रोत्साहित करने के लिए मेहमानों को धन्यवाद दिया।

भविष्य में भी बंगाल कराटे एसोसिएशन ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न प्रशिक्षण वेबिनार की योजना बनाई है, जो विश्व स्तर के खिलाड़ियों और कोचों द्वारा आयोजित की जाएगी। सबसे खास बात यह है कि इन सभी आयोजनों में हिस्सा लेने के लिए किसी भी खिलाड़ी या कोच से कोई शुल्क नहीं लिया गया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 − two =