जस्टिस गांगुली निडर होकर काम करते हैं इसलिए राज्य सरकार को उनसे परेशानी है- अधीर रंजन चौधरी

सिलीगुड़ी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी शनिवार को दिल्ली से बागडोगरा एयरपोर्ट उतरकर सीधे कालियागंज रवाना हो गए। कालियागंज की घटना को लेकर राज्य राजनीति में भारी उथल-पुथल के बाद वे पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे हैं। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने घटना की गहन जांच की मांग  करते हुए आरोपियों की सजा की मांग की है। अधीर रंजन चौधरी ने कालियागंज रवाना होने से पहले बागडोगरा एयरपोर्ट पर पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि कालियागंज घटना निंदनीय है। घटना साफ़ दर्शाती है कि पश्चिम बंगाल में कानूनी व्यवस्था चरमरा गई है।

मालदा के बाद अब कालियागंज में एक ही घटना घटी है। बंगाल के जिलों में नाबालिगों पर अत्याचार और हत्या की घटनाएं बढ़ रही है। फिर  पुलिस कार्रवाई के नाम पर जिस तरह का व्यवहार किया वह शब्दों से परे है। कालियागंज की घटना के पीड़ित परिवार को न्याय मिलना चाहिए जिस लिए वे भी सीबीआई जांच की मांग करते है।

वहीं उन्होंने भर्ती भ्रष्टाचार मामले से कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति अभिजीत गांगुली को हटाने पर भी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के शासक न्यायमूर्ति गांगुली को नियंत्रित करना चाहते थे क्योंकि न्यायमूर्ति जो राय दे रहे थे उससे पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार के तथ्य सामने आ गए थे। उन्होंने कहा कि जस्टिस गांगुली निडर होकर काम करते हैं इसलिए कई लोगों खासकर राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *