जूनियर एशिया कप: मजबूत मलेशिया से भिड़ेंगी भारतीय लड़कियां

काकामीगहारा (जापान)। अपने अभियान के पहले मैच में उज़्बेकिस्तान को 22-0 से रौंदने के बाद भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम सोमवार को महिला जूनियर एशिया कप 2023 के अपने दूसरे पूल-ए मैच में मलेशिया का सामना करेगी। भारतीय टीम ने उज्बेकिस्तान के खिलाफ जीत में खेल के हर मोर्चे पर शानदार प्रदर्शन किया। वैष्णवी विठ्ठल फाल्के, मुमताज़ खान, अन्नू, सुनेलिता टोप्पो, मंजू चौरसिया, दीपिका सोरेंग, दीपिका और नीलम सहित आठ खिलाड़ियों ने उज़्बेकिस्तान के विरुद्ध गोल किये।

भारतीय लड़कियां मलेशिया के विरुद्ध भी यह प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगी। भारतीय टीम की कप्तान प्रीति ने मुकाबले की पूर्व संध्या पर कहा, “हमने टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है। हमारा उद्देश्य मलेशिया के सामने भी खेल के उसी स्तर को बनाये रखना है।”
उन्होंने कहा, “हमारे शुरुआती मैच में जीत ने हमारे आत्मविश्वास को बढ़ाया है। हमें टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिये आवश्यक प्रेरणा प्रदान की है।

यह जानते हैं कि मलेशिया एक मजबूत टीम होने का दावा करती है, इसलिये हम एक करीबी मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं।” दूसरी ओर, मलेशिया ने भी चीनी ताइपे के खिलाफ अपना पहला मुकाबला 7-0 से जीतकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है। वे अब प्रतिभाशाली भारतीय टीम के सामने अपने कौशल का परीक्षण करने के लिए उत्सुक होंगे।

उल्लेखनीय है कि दोनों टीम आखिरी बार 2015 महिला जूनियर एशिया कप के दौरान भिड़ी थीं जहां भारत ने 9-1 से बाज़ी मारी थी। भारतीय लड़कियां सोमवार को इतिहास दोहराते हुए अपना विजय रथ आगे बढ़ाना चाहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *