काली दास पाण्डेय, मुंबई । जगंली पिक्चर्स ने डायरेक्टर टी जे ज्ञानवेल (फेम-‘जय भीम’) के साथ अपनी नई और अगली फिल्म ‘डोसा किंग’ का एलान किया है। एपिक ड्रामा थ्रिलर ‘डोसा किंग’ जीवजोती संतकुमार की लाइफ और उनके दुखों से प्रेरित हैं जिन पर एक अपराध का आरोप लगाया गया था, जिसने देश को झकझोर कर रख दिया था। जिसके परिणामस्वरूप अठारह साल तक चले मुकदमे (पी. राजागोपाल बनाम स्टेट ऑफ तमिलनाडु) के बाद उन्हें दोषी ठहराया गया था। इसके राइट्स जंगली पिक्चर्स ने हासिल कर लिए है।

‘डोसा किंग’ एक शक्तिशाली प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीवाजोती की लड़ाई को दर्शाएगी, जो दुनिया में सबसे बड़े साउथ इंडियन रेस्तरां सीरीज में से एक के मालिक है। एक इंडियन रेस्तरां के मालिक, जिन्हें एक पारिवारिक व्यक्ति के रूप में जाना जाता है और जिनकी उदारता के लिए न सिर्फ उनके कर्मचारियों द्वारा, बल्कि भोजन करने वालों के द्वारा भी उनकी पूजा की जाती थी और कैसे अनिच्छुक जीवज्योति की उनकी तलाश- उस समय उनकी आधी से भी कम उम्र के कारण हुई और उन पर आरोप लगाया गया और आखिरकार जीवाजोती संतकुमार के पति की हत्या के लिए दोषी ठहराया गया जिसका फैसला सुप्रीम कोर्ट ने लगभग दो दशक के बाद सुनाया था।

इस फिल्म के निर्देशन के लिए जंगली पिक्चर्स ने डायरेक्टर टीजे ज्ञानवेल का नाम फाइनल किया हैं। बता दें ‘डोसा किंग’ के साथ टीजे ज्ञानवेल हिन्दी सिनेमा में बतौर निर्देशक अपनी शुरूआत करने जा रहे हैं। इससे पहले उन्होंने नेशनल अवॉर्ड विनर सूर्या के साथ अपने नेक्स्ट प्रोजेक्ट की घोषणा की थीं। टीजे ज्ञानवेल को भाषा और संस्कृति से परे रिलेवेंट किरदारों को बनाने के लिए और व्यापक रूप से संबंधित स्टोरीटेलिंग के लिए जाना जाता हैं। टीजे ज्ञानवेल की लास्ट रिलीज तमिल फिल्म ‘जय भीम’ को दर्शकों और समीक्षकों द्वारा खूब सरहा गया था।

इस फिल्म को टीजे द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही ‘पायनाम’ और ‘कूटहिल ओरुथन’ जैसी फिल्मों के लिए भी उन्हें जाना जाता है। जंगली पिक्चर्स ने पूर्व में ‘तलवार’ और ‘राजी’ जैसी दमदार फिल्में दर्शकों के सामने पेश की है और अब जंगली पिक्चर्स ‘डॉक्टर जी’, ‘वो लड़की है कहां?’, ‘डोसा किंग’, ‘उलज’ और ‘क्लिक शंकर’ जैसी दिलचस्प फिल्मों के साथ 2022 में रॉक करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − 19 =