5G के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची जूही चावला, 2 जून को होगी सुनवाई

मुम्बई। National Desk :  बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला काफी समय से मोबाइल टावरों से निकलने वाले हानिकारक रेडिएशन के खिलाफ लोगों में जागरुकता फैलाने का प्रयास करती रहीं हैं। अब इसे लेकर उन्होंने कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है। जूही चावला ने अब भारत में 5G टेक्नोलॉजी को लागू करने के खिलाफ एक याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय में दाखिल की है जिसकी पहली सुनवाई आज यानि सोमवार को हो चुकी हैै। अब इस केस की अगली सुनवाई 2 जून को होगी।

जूही चावला की तरफ से दाखिल इस याचिका में मांग की है कि 5G टेक्नोलॉजी को लागू किये जाने से पहले इससे संबंधित तमाम तरह के अध्ययनों पर बारीकी से गौर किया जाए और तत्पश्चात ही इस टेक्नोलॉजी को भारत में लागू करने के संबंध में विचार किया जाए।

जूही चावला ने अपनी इस याचिका में भारत सरकार के दूरसंचार मंत्रालय से आम जनता, सभी जीव-जंतुओं और पर्यावरण पर 5G टेक्नोलॉजी के लागू किये जाने से पड़ने वाले असर से संबंधित अध्ययन को बारीकी से कराने और ऐसे रिपोर्ट्स के आधार पर भी इसे भारत में लागू करने और नहीं करने को लेकर कोई निर्णय करने की अपील की है।

जूही चावला के प्रवक्ता ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि भारत में 5G टेक्नोलॉजी को लागू करने से पहले RF रेडिएशन से मानव जाति, महिला, पुरुषों, व्यस्कों, बच्चों, शिशुओं, जानवरों, जीव-जंतुओं, वनस्पतियों और पर्यावरण पर पड़ने वाले असर को लेकर अच्छे से अध्ययन किया जाए और इससे संबंधित किये गये अथवा की जाने वाली सभी रिपोर्ट्स को सार्वजनिक किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *