बंगाल के नदिया में जेपी नड्डा आज करेंगे जनसभा

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता पहुंचे। यहां जेपी नड्डा का आज नदिया जिले में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है. वह सबसे पहले सुबह मायानपुर स्थित इस्कॉन मंदिर में पूजा-पाठ करेंगे, इसके बाद दोपहर करीब 12.30 बजे जनसभा करेंगे। इस दौरे में वह भाजपा के कई संगठनों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। पश्चिम बंगाल में कुछ ही समय में पंचायत चुनाव होने हैं, इसके अलावा अगले साल लोकसभा चुनाव भी हैं। इसी को देखते हुए जेपी नड्डा का बंगाल दौरा तय हुआ है।

भाजपा अध्यक्ष पद का कार्यकाल डेढ़ साल बढ़ने के बाद उनका राज्य का यह पहला दौरा है। बीजेपी की 16 और 17 जनवरी को राजधानी में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जेपी नड्डा का भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाने का फैसला लिया गया था, जिसकी घोषणा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की।

अमित शाह ने बताया​ कि जेपी नड्डा के कार्यकाल विस्तार का प्रस्ताव केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा रखा गया था और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से इस पर सहमति व्यक्त की। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकाल 3 वर्ष का होता है। इसी बीच, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

मोहन भागवत 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती के अवसर पर संगठन के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां संघ प्रमुख संशोधित नागरिकता कानून, जन्म नियंत्रण विधेयक जैसे संवेदनशील मुद्दों पर अहम संदेश दे सकते हैं। इस बैठक की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *