Vlcsnap 2023 12 03 14h05m52s114

जलपाईगुड़ी : रेत की अवैध तस्करी लोग परेशान, प्रशासन पर उठ रहे सवाल

जलपाईगुड़ी। आए दिन पंगा नदी से रेत की अवैध तस्करी हो रही है और यह रोजाना का दृश्य हमारे कैमरे मे कैद हो रहा है। जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक के तोरलपाड़ा, शोभाबाड़ी इलाके में पंगा नदी से अवैध रेत चोरी की शिकायत स्थानीय लोग लम्बे समय से कर रहे हैं। प्रशासन की निगरानी को लेकर विभिन्न हलकों में सवाल उठने लगे हैं। स्थानीय लोगों की शिकायत को नजरअंदाज कर इस तरह से रेत की तस्करी की जा रही है।

पंगा नदी से सटे इलाके के निवासियों को चिंता है कि इस अवैध रेत खनन के कारण नदी का कटाव हो रहा है। रेत माफिया इस रेत की तस्करी कर रहे हैं क्योंकि उनके खिलाफ कोई कानूनी करवाई नहीं होती है।

सिलीगुड़ी में स्टेडियम बनाने की मांग को लेकर निकाली गई रैली

Vlcsnap 2023 12 03 14h12m14s95एथलेटिक लवर्स एसोसिएशन की ओर से सिलीगुड़ी में एक पूर्ण स्टेडियम बनाने की मांग की गई है। इस मांग के समर्थन में आज सिलीगुड़ी में एक रैली निकाली गई. गौरतलब है सिलीगुड़ी के प्रसिद्ध कोच डॉ. विवेकानंद घोष, देव कानू देव, अरूप चटर्जी, मनोज दास, पीयूष रॉय, सुजॉय घोष रॉय, कार्तिक पाल ने कई एथलीटों को प्रशिक्षित किया। उत्तर बंगाल में भी ऐसे कई एथलीट हैं जो अपने प्रतिष्ठित प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण लेते हैं।

उत्तर बंगाल ने अशरफ अली, प्रमिला राजगढ़ के साथ-साथ एशियाई चैंपियन स्वप्ना बर्मन जैसे एथलीट दिए हैं। हालाँकि, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उत्तर बंगाल के एथलीटों के लिए कोई सिंथेटिक ट्रैक उपलब्ध नहीं है। इन सब मांगों को लेकर आज रैली निकाली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *