जलपाईगुड़ी || बच्चों के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर का आयोजन कर समाज को दिया नया सन्देश

Kolkata Hindi News, जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी के एक निवासी ने अपने बच्चों के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर लगाकर समाज में एक अच्छा और नया संदेश दिया है। अधिकार लोग अपने बच्चों के जन्मदिन पर पार्टी करते है, जिसमें खाना-पीना और नाचना गाना होता है। लेकिन जलपाईगुड़ी के निवासी अपू और दीप्ति पाल ने अपने तीन बच्चों के पहले जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान शिविर आयोजित किया। उनके तीनों ही बच्चों का यह पहला जन्मदिन था।

जलपाईगुड़ी शहर के बामनपाड़ा इलाके में इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था, जहां उत्सव जैसा मौहाल था। दंपत्ति की तरफ से रक्तदाताओं को उपहार स्वरूप नारियल का पौधा भी दिया गया, ताकि पर्यावरण के प्रति लोगों में जागरूकता आ सकें।

अपू और दीप्ति पाल ने बताया कि एक साथ तीन बच्चों के जन्म के बाद से हमलोग उनकी सेहत को लेकर चिंतित थे लेकिन तीनों भाई शारीरिक रूप से स्वस्थ हैं। तीन बच्चों के पिता अपू पाल ने कहा कि यह पहल इसलिए है , ताकि बच्चे के जन्म के समय रात में अस्पताल में खून की कमी न हो।

जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त संकट हमेशा रहता है, रात के समय गर्भवती महिला को जब रक्त की जरूरत पड़ती है, तो नहीं मिलता है। इसलिए हमलोगों अपने बच्चों के पहले जन्मदिन पर रक्तदान शिविर का आयोजन करने का निर्णय लिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *