जलपाईगुड़ी || प्रचंड गर्मी के कारण फसल हो रहे है नष्ट, किसान परेशान

Kolkata Hindi News, जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिले के खरिया ग्राम पंचायत के दक्षिण विवेकानन्द गांव में अत्यधिक गर्मी के कारण जूट की खेती करने वाले किसानों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय किसानों ने बताया कि प्रचंड गर्मी के कारण के कारण उस क्षेत्र की कई जमीनों में जूट के पौधे सूख रहे हैं।

कहीं-कहीं ऐसा देखा जाता है कि जूट के छोटे-छोटे पौधे गर्मी की तपिश से मुरझा गये हैं। किसान पम्पिंग मशीन से पानी दे रहे हैं, लेकिन इससे कोई ज्यादा लाभ नहीं मिल रहा है।

दक्षिण विवेकानन्द गांव के स्थानीय किसान दिलीप मंडल ने बताया कि अत्यधिक गर्मी कारण पौधों में पानी देना पड़ रहा है, लेकिन गर्मी इतनी ज्यादा है कि अन्य फसलों के साथ-साथ जूट के पेड़ भी मर रहे हैं। वर्तमान में किसानों को बारिश की बहुत जरूरत है।

पानी के अभाव में फसलें नष्ट होने लगी हैं। इन कुछ दिनों के भयावह गर्मी के कारण जूट के छोटे-छोटे पेड़ सूख रहे हैं। जूट अच्छा नहीं होगा हमलोगों की अवस्था काफी ख़राब हो जाएगी।

Jalpaiguri || Crops are getting destroyed due to extreme heat, farmers are worried

दक्षिण विवेकानन्दपल्ली के एक अन्य स्थानीय किसान शंकर सरकार ने कहा, जूट की खेती ही नहीं बल्कि अन्य सब्जियों की खेती में भी हमें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अत्यधिक गर्मी के कारण जूट के पौधे मर रहे हैं, इसके अलावा अन्य सब्जियों झींगा, पटवल, करेला, भंडी, हरी मिर्च सभी को पर्याप्त सिंचाई की आवश्यकता होती है। यदि इस समय भारी बारिश नहीं होती है, तो परेशानी बढ़ जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *