जयपुर : G20 समिट में छाया कथक नृत्य का जादू

मेहा झा कासलीवाल की नृत्य संरचना से हुए विदेशी मेहमान मंत्रमुग्ध

जयपुर। जयपुर शहर की बहुचर्चित कथक नृतक व कोरियोग्राफर मेहा कासलीवाल की टीम मुद्रा परफार्मिंग आर्ट्स ने जयपुर में हुए G20 कार्यक्रम में अपनी नृत्य कला के जादू से सबका दिल जीत लिया। कटपुतली, कथक व कलबेलिया जैसे नृत्यों ने G20 की शाम में चार चाँद लगा दिये। G20 में पधारे मेहमानों ने मेहा की टीम की जम कर तारीफ की साथ ही मेहा को अपनी शुभकामनाएँ दी। इस मौके पर मेहा ने कहा की G20 समिट में मेरी टीम को परफॉर्म करने का अवसर मिलना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है।

हमने इसके लिए तैयारी करने में बहुत मेहनत की है मुझे इस बात से बेहद ख़ुशी मिल रही है कि लोगों ने हमारी प्रस्तुति को सराहा है। हम इसी तरहँ आगे भी नृत्य कला प्रेमियों का दिल जीतने की कोशिश व कथक नृत्य का प्रचार एवं संरक्षण करते रहेंगे। उल्लेखनीय है एकेडमी की डायरेक्टर मेहा झा कासलीवाल स्वयं एक स्थापित कथक नृत्यांगना हैं जिनकी नृत्य संरचना नृत्यप्रेमियों में अपना खास असर छोड़ती हैं। मेहा झा करीब एक दशक से कथक सीखा रही हैं।

खासबात यह है कि कोरोना काल जैसी विषम परिस्थितियों में भी मुद्रा एकेडमी ने ऑनलाइन क्लासेज द्वारा अपना फर्ज पूरी ईमानदारी के साथ निभाया था। मेहा के निर्देशन में बड़े आयोजनों को अब तक हज़ारों कला प्रेमियों तक सफलता पूर्वक पहुंचाया गया है। मुद्रा एकेडमी ऑफ परफोमिंग आर्टस भारतीय शास्त्रीय नृत्य कथक के संवर्धन और संरक्षण के लिए कृत संकल्प होकर कार्य कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *