जादवपुर शिक्षक निकाय ने दी आंदोलन की धमकी

कोलकाता। जादवपुर विश्वविद्यालय में शिक्षकों का प्रतिनिधि करने वाले निकाय ने पश्चिम बंगाल उच्च शिक्षा विभाग और राजभवन के बीच विवाद नहीं सुलझने पर 20 दिसंबर से आंदोलन शुरू करने की धमकी दी। जादवपुर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (जेयूटीए) ने कहा कि दोनों के बीच विवाद से संस्थान का शैक्षणिक माहौल प्रभावित हो रहा है। जेयूटीए के महासचिव पार्थ प्रतिम रॉय ने कहा कि बढ़ते विवाद के कारण जादवपुर विश्वविद्यालय का शैक्षणिक माहौल प्रभावित हुआ है जिससे सामान्य वैधानिक गतिविधियां रुक गई हैं।

अगर इस स्थिति में कोई सुधार नहीं दिखता है तो हम 20 दिसंबर से एक बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे। रॉय ने आरोप लगाया कि कार्यवाहक कुलपति बुद्धदेव साव ने विश्वविद्यालय के विभिन्न वैधानिक निकायों को निष्क्रिय कर दिया है और अन्य हितधारकों से बातचीत किए बिना एकतरफा निर्णय लिया है।

संबंधित खबरें || जरूर पढ़े...

अगस्त में रैगिंग के कारण स्नातक पाठ्यक्रम के एक छात्र की मौत की घटना पर रॉय ने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय के अधिकारी उन वरिष्ठ छात्रों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने के मामले में पीछे हट रहे हैं जिनकी संलिप्ता का उल्लेख रैंगिग रोधी समिति की रिपोर्ट में किया गया था। उन्होंने कहा, ”हमारी मांग है कि 12 दिसंबर तक कार्रवाई शुरू की जाए अगर ऐसा नहीं होता है तो शिक्षक 20 दिसंबर के आंदोलन से पहले विरोध में 14 दिसंबर को 14 घंटे तक धरना देंगे।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *