Pic (7)

बंगाल में आईटीसी सनराइज़ ने पेश किया ‘आजकेर अन्नपूर्णा’ सीज़न 3

  • इस सीज़न में रजिस्ट्रेशन के लिए लगभग 20000 महिलाओं का बेहतरीन प्रतिसाद देखने मिला
  • रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 22 नवंबर 2023 तक खुली रहेगी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में ब्रांडेड मसालों की श्रेणी में अग्रणी आईटीसी लिमिटेड’ के सनराइज़ प्योर ने ‘आजकेर अन्नपूर्णा’ – सीज़न 3 लॉन्च करने की घोषणा की है। यह एक कुकिंग शो है, जो मशहूर ओटीटी प्लेटफॉर्म ज़ी फाइव पर प्रसारित किया जाएगा। पिछले दो वर्षों की लगातार सफलता के बाद आजकेर अन्नपूर्णा एक बार फिर से पश्चिम बंगाल की महिलाओं में खुद का फूड बिजनेस शुरु करने की महत्वाकांक्षा और खाना बनाने के उनके शौक को बढ़ावा देना है।

सनराइज़ प्योर, महिलाओं में खुद का फूड बिजनेस शुरु करने की महत्वाकांक्षा में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसी उद्देश्य पर आधारित ब्रांड के इस कैंपेन में इस बार कुछ नया देखने को मिलेगा। इस साल ब्रांड को पश्चिम बंगाल से 20,000 से अधिक एंट्रीज़ मिलने की उम्मीद है। कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए महिलाओं को प्रोत्साहित करने हेतु इस वर्ष की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को एक वॉट्सऐप चैटबॉट की मदद से आसान बनाया गया है।

यह चैटबॉट खाने बनाने की शौकीन महिलाओं को 900 से अधिक कस्टमाइज्ड रेसिपी प्रदान करेगा। प्रतिभागी महिलाओं को इन रेसिपी का इस्तेमाल करते हुए अपनी डिश तैयार करनी होगी और उसकी फोटो शेयर करनी होगी। इसके अलावा, कॉन्टेस्ट के लिए भेजी गई प्रत्येक डिश के लिए प्रतिभागी महिलाओं को सनराइज़ कॉइन जीतने का मौका मिलेगा। एक महिला को जितने ज्यादा कॉइन मिलेंगे, उसके लिए दूसरे राउंड में जाने की संभावनाएं उतनी ही बढ़ जाएंगी।

इस पहल के बारे में बोलते हुए, श्री पियूष मिश्रा, बिजनेस हेड, सनराइज़, आईटीसी लि. ने कहा, “आजकेर अन्नपूर्णा सीज़न 3 पेश करते हुए हम बेहद उत्साहित हैं। इसके पिछले सीज़न की उपलब्धियां सनराइज़ प्योर द्वारा पश्चिम बंगाल की महिलाओं को सशक्त बनाने हेतु दिये जाने वाले सहयोग को दर्शाती है, जिससे उन्हें अपनी कुकिंग टैलेंट को एक सफल बिजनेस में तब्दील करने में मदद मिली है।

यह नया सीज़न महिलाओं को पहले से अधिक बेहतर कुकिंग अनुभव प्रदान करने जा रहा है। शो के लिए हमें अब तक जो प्रतिक्रियाएं मिली हैं, वो बेहद उत्साहजनक है और हमें इस नए सीज़न की सफलता का बेसब्री से इंतज़ार रहेगा।” रजिस्टर करने को इच्छुक महिलाएं फोन नं. ‘9433566414’ पर ‘Hi’ लिख कर वॉट्सऐप मैसेज कर सकती हैं, जिसके बाद चैटबॉट द्वारा बताए गए स्टेप्स का पालन करना होगा।

इस तरह आजकेर अन्नपूर्णा सीज़न 3 में हिस्सा लेने के लिए अपनी डिश सबमिट की जा सकेगी। महिला प्रतिभागियों को प्रत्येक स्वीकृत डिश के लिए एक सनराइज़ कॉइन मिलेगा। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख तक महिलाओं को अधिक से अधिक कॉइन जमा करने होंगे, जिससे अगले राउंड में जाने की उनकी संभावना बढ़ेगी। शो के लिए एंट्री जमा करने की अंतिम तारीख 22 नवंबर 2023 है।

अगले राउंड के लिए चुनी गई महिलाओं को आईटीसी होटल के एक्सपर्ट्स द्वारा कुकिंग, ऑडियो वीडियो बनाने और बिजनेस शुरु करने की ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके साथ ही, उनकी रेसिपी के वीडियो को सनराइज़ के यूट्यूब चैनल पर भी पोस्ट किया जाएगा। एक्सपर्ट्स के पैनल द्वारा प्रतिभागियों को उनकी कला एवं रचनात्मकता के आधार पर चुना जाएगा। इस कॉन्टेस्ट की विजेता को रु. 1.50 लाख का नगद इनाम मिलेगा। पिछले सीज़न में अन्नपूर्णा टीम को 10,000 से अधिक एंट्रीज़ प्राप्त हुई थी। इनमें श्रीमती शहाला अहमद ने आजकेर अन्नपूर्ण का खिताब जीता था, जो आज एक सफल उद्यमी हैं और अपना खुद का बिजनेस चलाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *