सप्ताहांत तक बंगाल में होती रहेगी बारिश

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में रविवार तक भारी बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है। मौसम विभाग की ओर से शनिवार को जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है। बताया गया है कि राजधानी कोलकाता में पिछले 24 घंटे के दौरान 9.3 मिली मीटर बारिश रिकार्ड की गई है। इधर पिछले हफ्ते शुक्रवार से ही लगातार शुरू हुई भारी बारिश की वजह से तापमान में भी बड़े पैमाने पर गिरावट दर्ज की गई है।

अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे गिरकर 29.02 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है जबकि न्यूनतम तापमान 27.01 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, झाड़ग्राम सहित राज्य के अन्य हिस्सों में शनिवार को भी सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और बारिश का सिलसिला शुरू हुआ है जो रविवार तक जारी रहने वाला है।

इधर लगातार बारिश की वजह से कोलकाता के अधिकतर हिस्से जलमग्न हो गए हैं जिसकी वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त है। शिल्पांचाल क्षेत्र में भी इसी तरह के हालात हैं और घुटनों भर पानी जमा हुआ है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कुछबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में भी लगातार बारिश का सिलसिला जारी है जो रविवार तक रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *