rahul dravid

टी20 विश्व कप से पहले कई विकल्प सामने होना अच्छा है : द्रविड़

बेंगलुरू : भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में 3 . 0 से मिली ‘क्लीन स्वीप’ पर प्रसन्नता जताई है चूंकि कई युवा खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन से टीम को जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये कई विकल्प मिल गए हैं।

भारत ने पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद 11 टी20 खेले हैं। कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिये जाने के कारण टीम प्रबंधन को जितेश शर्मा और शिवम दुबे जैसे युवा खिलाड़ियों को आजमाने का मौका मिला। जून में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह इस प्रारूप में भारत का आखिरी मैच था।

द्रविड़ ने कहा ,” वनडे विश्व कप के बाद अलग अलग खिलाड़ियों ने खेला है। इसके कई कारण रहे लेकिन यह अच्छा है कि विश्व कप से पहले हमारे पास विकल्प है। हमे कुछ पहलुओं पर काम करना होगा और इस पर विचार कर रहे हैं। एक टीम के रूप में अब हमें उतने मैच नहीं खेलने हैं। आईपीएल है और इन खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होंगी।”

दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ 124 रन बनाये और दो विकेट लिये। द्रविड़ ने कहा,”वह लंबे समय बाद लौटा हैऔर पहले से काफी बेहतर खिलाड़ी बनकर आया है । उसमें प्रतिभा हमेशा से थी और उसके प्रदर्शन से मैं बहुत खुश हूं। इससे उसका आत्मविश्वास बढा होगा कि आप वापसी करने के साथ प्लेयर आफ द सीरिज भी बने हैं।”

विकेटकीपिंग में भारत के पास जितेश, संजू सैमसन, ईशान किशन, केएल राहुल और ऋषभ पंत के विकल्प हैं और कोच ने किसी के भी खेलने की संभावना से इनकार नहीं किया। हमारे पास कई विकल्प हैं। संजू, किशन और ऋषभ सभी हैं। देखना होगा कि अगले कुछ महीने में क्या स्थितियां रहती हैं और उसी के अनुसार फैसला लिया जायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *