इजरायल ने सीरिया की ओर से दागे गए लोगों का दिया जवाबः आईडीएफ

तेल अवीव। इजरायल ने सीरिया की ओर से गोलन हाइट्स की ओर दागे गए रॉकेटों के जवाब में सीरियाई क्षेत्र में तोपों से गोलाबारी की है। इजरायल की सेना ने कहा कि सीरियाई क्षेत्र से इजरायल में तीन रॉकेट दागे गए। इनमें से एक इजरायली क्षेत्र में प्रवेश किया और दक्षिणी गोलान हाइट्स में जा गिरा। आईडीएफ ने ट्विटर पर कहा, “आज से पहले सीरिया से इजरायल में दागे गए रॉकेटों के जवाब में आईडीएफ आर्टिलरी वर्तमान में सीरियाई क्षेत्र में हमला कर रही है।आईडीएफ ने टेलीग्राम पर एक बयान में कहा कि उत्तरी इज़रायल, तथा दक्षिणी गोलन हाइट्स में किबुत्ज़ नटूर और मोशव अवनी एतान में सायरन बज रहे थे।

मिस्र में सड़क हादसे में छह की मौत, आठ घायल : मिस्र की राजधानी काहिरा से सटे गीजा प्रांत में शनिवार को एक माइक्रोबस और ट्रैक्टर टक्कर में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता होसाम अब्देल-गफ्फार ने बताया, “दुर्घटना सुबह-सुबह हुईय़ हादसे के वक्त माइक्रोबस गीज़ा में अल-कुरीमत रोड पर एक निकास के पास ट्रैक्टर से टकरा गई।” उन्होंने बताया कि घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उधर, स्थानीय मीडिया ने कहा कि अधिकांश पीड़ित माइक्रोबस के यात्री हैं, जो गंभीर रूप से घायल हुए हैं।उल्लेखनीय है कि सबसे अधिक आबादी वाले अरब देश में हर साल सड़क दुर्घटनाएं हजारों लोगों की जान ले लेती हैं। अधिकांश दुर्घटनाएं मानवीय त्रुटियों के कारण होती हैं जिनमें तेज गति और यातायात नियमों का उल्लंघन के साथ-साथ सड़कों की खराब स्थिति की वजह से होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *