इशान किशन 15.25 करोड़, दीपक चाहर 14 करोड़, श्रेयस अय्यर 12.25 करोड़

बेंगलुरु। आईपीएल 2022 की नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा। मुंबई इंडियंस ने विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को 15.25 करोड़, गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने तेज गेंदबाज दीपक चाहर को 14 करोड़ और कोलकाता नाईट राइडर्स ने बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया। इशान आईपीएल इतिहास में युवराज सिंह के बाद दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। आज दिन की सबसे मोटी रकम इशान किशन के नाम रही । उनके लिए मुंबई इंडियस ने लगातार बोली लगा कर अपने टीम में शामिल किया।

किशन के लिए हैदराबाद सहित कई अन्य टीमों ने बोली लगाई। विकेटकीपर खिलाड़ियों में एक और मोटी रक़म पाने वाले खिलाड़ी निकोलस पूरन बने। उन्हें सनराइज़र्स की टीम ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा। पहले दिन अब तक 9 खिलाड़ियों ने 10 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया। दिल्ली कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर को 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा। वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे प्रसिद्ध कृष्णा को राजस्थान रॉयल्स ने 10 करोड़ में खरीदा। लोकी फर्ग्युसन को नयी टीम गुजरात टाइटंस ने 10 करोड़ में खरीदा।

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ दीपक के लिए भी इस नीलामी में जम कर बोली लगाई गई। चेन्नई सुपर किंग्स ने भले ही बोली की शुरुआत नहीं की लेकिन उन्होंने दीपक पर 14 करोड़ की अंतिम बोली ज़रूर लगाई। सुपर किंग्स ने आईपीएल नीलामी के इतिहास में इतना पैसा कभी किसी और खिलाड़ी को नहीं दिया है। उनकी टीम के तेज़ गेंदबाज़ों की सूची में कई गेंदबाज़ों की ज़रूरत है। पिछले आईपीएल के सितारों में से एक हर्षल पटेल वापस उसी टीम में वापस चले गए, जिसका वह हिस्सा थे, रॉयल चैलेंजर्स ने उन्हें 10.75 करोड़ रूपए देकर खरीदा।

उनके लिए सुपर किंग्स और सनराइज़र्स ने भी काफ़ी देर तक बोली लगाई। आरसीबी ने हर्षल पटेल के अलावा वानिन्दू हसरंगा को 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा। पंजाब किंग्स के पर्स में सबसे ज़्यादा पैसे थे। इसका फ़ायदा उठाते हुए उनकी टीम ने मार्की खिलाड़ियों की नीलामी में जम कर बोली लगाई। पहले उन्होंने शिखर धवन को 8 करोड़ देकर ख़रीदा और उसके बाद कैगिसो रबादा को उन्होंने 9.25 करोड़ की राशि देकर ख़रीदा।

धवन के लिए बोली लगाने की दौड़ में दिल्ली कैपिटल्स की भी टीम थी, साथ ही उन्होंने आर अश्विन और रबादा के लिए भी बोली लगाई लेकिन उन्हें ख़रीदने में सफल नहीं हुए। शुरुआती अपडेट में, कोलकाता नाइट राइडर्स ने पैट कमिंस के लिए लगातार बोली लगाई और उन्हें 7.25 करोड़ रूपए में अपने टीम में शामिल करने में सफल रही जबकि अश्विन को राजस्थान रॉयल्स को 5 करोड़ में ख़रीदा। वहीं न्यूज़ीलैंड के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट को राजस्थान की टीम ने 8 करोड़ की राशि देकर ख़रीदा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − six =