IPL NEWS : इस कीवी खिलाड़ी पर लगी सबसे अधिक बोली

IPL Auction 2024:  इंडियन प्रीमियर लीग को दुनिया की सबसे पॉपुलर टी20 लीग में एक माना जाता जाता है इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों की किसमत बदल जाती है यहाँ सिर्फ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को चुना जाता है बल्कि अपने खेल को नया आयाम देने के लिए मंच भी मिल जाता है। न्यूजीलैंड के डेरेल मिचेल को इस बार की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने ऊंची बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा है।

वही अगले सीजन के लिए हुए मिनी ऑक्शन में चुने जाने का पूरी कहानी इस खिलाड़ी ने बयां की। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल हुए न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल को इंडियन प्रीमियर लीग नीलामी के दौरान 14 करोड़ रूपये की बड़ी राशि में खरीदा गया।

जब उनके नाम की बोली लग रही थी तब वह अपने घर में अपनी बेटी के जन्मदिन का तोहफा पैक कर रहे थे। नीलामी में उनका नाम आते ही उनकी दिल की धड़कन बढ़ गई थी। उनका परिवार टीवी पर मंगलवार को दुबई में हुई नीलामी देख रहा था और कुछ ही मिनट के अंदर 32 साल के इस खिलाड़ी को जिंदगी बदलने वाली राशि मिल गयी।

स्थानीय मीडिया के अनुसार मिचेल ने कहा, ”यह मेरे परिवार के लिए बहुत ही खास रात थी, मैं अपनी पत्नी के साथ बैठकर पूरी नीलामी देख रहा था। अपना नाम आते हुए देखना और फिर नीलामी का पूरा अनुभव देखना, निश्चित रूप से यह पल जिंदगी भर हमारे साथ रहेगा।”

डेरेल मिचेल ने न्यूज़ीलैंड के लिए अब तक कुल 56 टी 20 इंटेंशनल मैच खेले है इस दौरान 1069 रन बनाये है जिसमे 5 अर्धशतक बनाया। उनका स्कोर काफी ऊंचा स्कोर नाबाद 72 रन का है। वहीं 8 विकेट भी उनके खाते में दर्ज हैं।

आईपीएल के 15 साल के इतिहास में मिचेल न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे महंगे बिके खिलाड़ी हैं। वह केन विलियम्स के बराबर और केवल काइल जैमीसन से पीछे हैं। जैमीसन को 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 15 करोड़ रुपये में खरीदा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *