उपराष्ट्रपति की मिमिक्री करने वाले सांसद के बर्ताव से खुश नहीं ममता बनर्जी

Kokata Hindi News, कोलकाता। राज्यसभा के सभापति उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने वाले तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी के बर्ताव से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नाराज बतायी जा रही हैं। तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बुधवार को इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि संसद परिसर के बाहर जिस तरह कल्याण बनर्जी ने जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाया है उससे लोगों में नाराजगी है।

कल्याण के वीडियो को बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, जिसके बाद लोग कह रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के लोग खुद अपनी हार के लिए रास्ता बना रहे हैं। सोशल मीडिया पर शेयर इस वीडियो को लेकर तृणमूल कांग्रेस भी असहज स्थिति में है।

संवैधानिक पद पर बैठे हुए व्यक्ति का इस तरह से मजाक उड़ाना नागवार गुजर रहा है। खुद तृणमूल कांग्रेस ने भी इस मामले में मीडिया में सार्वजनिक तौर पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है। पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष से इस बारे में पूछे जाने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

बहरहाल, एक अन्य नेता ने कहा कि कल्याण बनर्जी पहले से ही अपने बर्ताव के जरिए पार्टी को मुश्किल में डालते रहे हैं। बंगाल में भी ममता बनर्जी बनाम अभिषेक बनर्जी की बहस उन्होंने शुरू की थी जिसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी। अब जबकि लोकसभा चुनाव कुछ ही दिन रह गए हैं तब उनका इस तरह का बर्ताव निश्चित तौर पर पार्टी को नागवार गुजर रहा है।

उल्लेखनीय है कि श्रीरामपुर लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने मंगलवार को संसद परिसर में उपराष्ट्रपति की मिमिक्री की थी। विपक्ष के 141 सांसदों को सस्पेंड किए जाने को लेकर कांग्रेस और बाकी दलों के सदस्यों के साथ वह विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए थे। जब वह उपराष्ट्रपति की मिमिक्री कर रहे थे तब राहुल गांधी उनका वीडियो बना रहे थे।

भाजपा ने कहा यही गठबंधन की संस्कृति

पार्टी ने कहा है कि आईएनडीआई गठबंधन का यही चरित्र है। बंगाल भाजपा के प्रभारी सुनील देवधर ने एक्स (पूर्व-ट्विटर) हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा, ”यह है ”आईएनडीआई गठबंधन” का असली रूप। संसद परिसर में देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाया जा रहा है और वरिष्ठ युवा नेता राहुल गांधी वीडियो बना रहे हैं और हंस रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *