खड़गपुर में अपराजेय मेधा अन्वेषण सम्पन्न

Kolkata Hindi News, कोलकाता। खड़गपुर : आज के छात्र कल का भविष्य हैं। इसलिए, आने वाले दिनों में एक उज्ज्वल और निष्पक्ष समाज के निर्माण के लिए, अपराजेय स्वैच्छिक संगठन ने अपने नए कार्यक्रम ‘अपराजेय मेधा अन्वेषण’ को अपनाया है। शहरी और ग्रामीण छात्रों के बीच प्रतिभा की खाई को पाटने का अपराजेय का भव्य प्रयास अपराजेय प्रतिभा खोज है। यह प्रतिभा खोज कक्षा दूसरी से कक्षा पांच तक के विद्यार्थियों के साथ आयोजित की जाती है।

अपराजेय की ओर से बताया गया है कि संगठन आने वाले दिनों में आठवीं कक्षा तक के छात्रों के साथ इस आकांक्षा को संगठित करने का प्रयास करेगा। ढाई घंटे की यह अभिक्षा कुल 12 केंद्रों पर सफलतापूर्वक संपन्न हुई। इस वर्ष कुल अभ्यर्थियों की संख्या 1500 से अधिक थी।

संस्था की ओर से उन सभी को धन्यवाद दिया गया, जिन्होंने इस योग्यता खोज को सुचारू रूप से सफल बनाने के लिए पिछले कुछ महीनों में और परीक्षा के दिनों में अथक परिश्रम किया है और परीक्षा केंद्र के रूप में उपयोग किए जाने वाले स्कूलों के स्कूल अधिकारियों, माता-पिता और अभिभावकों को धन्यवादसूचित किया गया है। साथ ही परीक्षार्थियों को भी विशेष रूप से बधाई दी गई है। अगली मेरिट खोज 22 सितंबर 2024 को होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *