Interesting Lok Sabha battle in North Bengal

उत्तर बंगाल में लोकसभा की लड़ाई हुई दिलचस्प

  • ग्रेटर कूचबिहार पीपुल्स एसोसिएशन ने मैदान में उतारा अपना उम्मीदवार 

Kolkata Hindi News, कूचबिहार।  ग्रेटर कूचबिहार पीपुल्स एसोसिएशन के उम्मीदवार अमल दास ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। वे  कूचबिहार रासमेला मैदान से  ग्रेटर कूचबिहार पीपुल्स एसोसिएशन के सदस्यों के साथ रैली कर जिलाशासक कार्यालय पहुंचे थे, जहां उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया।

ग्रेटर कूचबिहार पीपुल्स एसोसिएशन द्वारा चुनाव में उम्मीदवारों के उतारने से राजनीतिक हलकों में कई सवाल खड़े कर दिए हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ग्रेटर कूचबिहार पीपुल्स एसोसिएशन फिलहाल कई वर्गों में बंटा हुआ है। एक तरफ अनंत महाराज बीजेपी के टिकट पर राज्यसभा सांसद हैं।

वहीं, बंशी बदन बर्मन तृणमूल की ओर से राजवंशी भाषा अकादमी के अध्यक्ष हैं। इस बीच उनके एक और धड़े ने चुनाव में उम्मीदवार उतार दिये हैं। इस बीच मना जा रहा  है कि अनंत महाराज के पास राजनीतिक ताकत ज्यादा है।

Interesting Lok Sabha battle in North Bengal

ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले चुनावों में बीजेपी की बैठकों में अनंत महाराज और उनके समर्थकों की मौजूदगी के कारण राजबंशी वोट  बीजेपी को मिला था। विधानसभा चुनाव में भी राजबंशी वोट बीजेपी को मिला। इस बार अलग गुट का उम्मीदवार मैदान में उतारने से राजनीतिक हलकों में कई सवाल उठ रहे हैं।

हालांकि, ग्रेटर कूच बिहार पीपुल्स एसोसिएशन के उम्मीदवार अमल दास ने कहा, ”संसद में किसी ने हमारी बात नहीं उठाई।  इसलिए चुनाव में उम्मीदवार उतारा गया है ताकि हम अपनी मांगें खुद रख सकें। अनंत महाराज और बंशी बदन बर्मन के बारे में उन्होंने कहा कि वे भी ग्रेटर कूचबिहार पीपुल्स एसोसिएशन के सदस्य हैं और उनकी विचारधारा अलग हो सकती है।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *