Winter Bengal

घटने के बजाय बढ़ने लगा बंगाल का तापमान, ठंड बरकरार

Kolkata Hindi News, कोलकाता। साल के आखिरी महीने के अंत में जहां एक तरफ पूरे देश में ठंड बढ़ रही है वहीं पश्चिम बंगाल के तापमान में हल्की बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो गया है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में बताया गया है कि कोलकाता में न्यूनतम तापमान 15.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है।

इसके अलावा अधिकतम तापमान भी 24.4 डिग्री सेल्सियस पर है। हालांकि न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी के बावजूद ठंड कम नहीं हुई है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, मुर्शिदाबाद, झाड़ग्राम, मालदा जिले में तापमान 10 से 13 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है जिसकी वजह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में हालांकि तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे है जिसके कारण वहां ठंड और अधिक है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले हफ्ते से तापमान में थोड़ी और गिरावट दर्ज की जा सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *