कैंसर मरीजों के लिए मासूम छात्रा ने दान किये अपने बाल

Kolkata Hindi News, कोलकाता / सोनारपुर: पश्चिम बंगाल के सोनारपुर की छठी कक्षा की एक छात्रा ने कैंसर मरीजों के लिए अपने बाल दान किये। इस छात्रा ने कहा ‘ मैंने अपने माता-पिता से सुना है कि कैंसर पीड़ित लोगों के बाल झड़ जाते हैं।

इसलिए मैंने सोचा कि मेरे बाल बड़े हैं, अगर मैं इन्हें काटकर उनकी मदद कर सकती हूं।’ सोनारपुर की छठी कक्षा की छात्रा अस्मिता दास ने अपने बाल कैंसर पीड़ितों को दान कर दिए क्योंकि उनके बाल न होने पर उन्हें दुख होता है।

अस्मिता ने बताया ‘जब वह छोटी थी तब अपने चाचा का बाल रहित सिर अपनी आँखों के सामने देखकर उनसे कई बार पूछा कि उसके बाल क्यों नहीं हैं?

उसके चाचा की कुछ साल पहले कैंसर से मृत्यु हो गई थी। नन्हीं अस्मिता ने अपने पिता और मां से सुना था कि कैंसर होने पर सिर के सारे बाल झड़ जाते हैं।

अश्मिता की मां सुमिता दास ने बताया कि अस्मिता के बाल बचपन से ही लंबे थे वह बार-बार इसे काटने पर राजी नहीं हो रही थी। वह अपने पिता और मां से कैंसर रोगियों को बाल दान करने के बारे में जानने के बाद बाल दान करने की इच्छा जताई।

हालांकि उस वक्त अस्मिता के बाल ज्यादा बड़े नहीं थे जैसे ही उसके बाल थोड़े बड़े हो गए तो अस्मिता ने उसे काट दिया फिर अस्मिता ने कूरियर से बाल हेयर डोनेशन पश्चिम बंगाल के पते पर भेज दिये।

उन्हें उम्मीद है कि उनके बालों का इस्तेमाल कैंसर रोगियों के लिए किया जाएगा अस्मिता की मां सुमिता देवी ने पत्रकार को बताया कि उसके बाल इतने बड़े हो गये हैं कि वह इन्हें कटवाना नहीं चाहती। आख़िरकार कैंसर मरीज़ों के बारे में सुनने के बाद वह बाल काटने के लिए तैयार हो गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *