चोटिल रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

नई दिल्ली। चोटिल भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कथित तौर पर बांग्लादेश के खिलाफ 22 दिसंबर से ढाका के मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, रोहित बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान अंगूठे में चोट लगने के बाद चटोग्राम में पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे, वह अब ढाका की यात्रा नहीं करेंगे। रोहित के ढाका की यात्रा नहीं करने के कारण, उप-कप्तान केएल राहुल श्रृंखला के दूसरे और अंतिम टेस्ट में भारत का नेतृत्व करना जारी रखेंगे, जिसमें भारत वर्तमान में 1-0 से आगे चल रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि रोहित की अनुपलब्धता की खबर सोमवार (19 दिसंबर) को सामने आई, जब यह पाया गया कि कप्तान का अंगूठा पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है और थोड़ी सी जकड़न से पीड़ित हैं। रिपोर्ट में आगे कहा गया है, “भारतीय टीम के लिए आगे के महत्वपूर्ण कार्यों को ध्यान में रखते हुए, बीसीसीआई, चयन समिति और टीम प्रबंधन ने इस स्तर पर उन्हें जोखिम में नहीं डालने का फैसला किया है।”

भारत के बांग्लादेश दौरे के बाद, वे 3 जनवरी, 2023 से मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ अपने घरेलू सत्र की शुरूआत करेंगे, जिसमें तीन टी20 और इतने ही वनडे शामिल हैं। राहुल ने रविवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, “मुझे लगता है कि रोहित के बारे में हमें अगले एक या दो दिन में पता चल जाएगा। यहां तक कि मुझे इसकी जानकारी भी नहीं है। फोकस पूरी तरह से टेस्ट मैच पर था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *