उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए भाजपा ने बीडीओ कार्यालय में किया विरोध प्रदर्शन

जलपाईगुड़ी । भाजपा ने प्रधानमंत्री आवास योजनाओं की सूची में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए दस्तावेजों के साथ राजगंज बीडीओ कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया . जलपाईगुड़ी जिले के भाजपा नेताओं ने सोमवार को राजगंज बीडीओ कार्यालय पहुंच कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। उनका आरोप है कि प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में तृणमूल नेताओं के नाम शामिल हैं। साथ ही आरोप है कि अवैध कटौती के एवज में एक व्यक्ति का मकान दूसरे व्यक्ति के नाम पर दिया जा रहा है। डाबग्राम – फुलबाड़ी की विधायक शिखा चटर्जी ने बीडीओ द्वारा तानाशाही रवैया अपनाने का भी आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने विपक्षी विधायक के रूप में उन्हें किसी भी सर्वदलीय बैठक में आमंत्रित नहीं किये जाने की बात कही।

छात्रा हत्याकांड की अब तक नहीं सुलझी गुथी, आंदोलन के मूड में शिक्षक

सिलीगुड़ी । नाबालिग छात्रा के शव बरामद होने की गुत्थी अब तक नहीं सुलझने के खिलाफ स्कूल के शिक्षण ने आक्रोश व्यक्त करते हुए आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने का एलान किया है। गौरतलब है कुछ दिन पहले सुकना के जंगल से उस नाबालिग का शव बरामद किया गया था। नाबालिग एमियो पाल चौधरी मेमोरियल स्कूल की पांचवीं कक्षा की छात्रा थी। स्कूल से घर जाने के दौरान रास्ते में छात्रा लापता हो गई थी। बाद में उसका शव जंगल से बरामद किया गया। तीन दिन पहले स्कूल ने सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस प्रधाननगर पुलिस थाने को पत्र लिखकर घटना की जाँच करते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की थी। अब तक स्कूल के शिक्षक विरोध कर रहे हैं क्योंकि छात्र के लापता और सड़ते शरीर को बचाने का कोई तरीका नहीं है।

जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में एक गिरफ्तार, अन्य आरोपियों की तलाश जारी

सिलीगुड़ी । एनजेपी थाने की पुलिस ने सिलीगुड़ी के जोरापाकुडी इलाके में जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में अंबिकानगर इलाके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार उस्मान गनी नाम के एक व्यक्ति ने एनजेपी थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई और कहा कि कई लोग उसकी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। यहां तक कि उसके साथ मारपीट की गई और जान से मारने की धमकी दी गई। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने बीती रात अंबिकानगर इलाके से कलाउद्दीन नाम के शख्स को गिरफ्तार किया। आरोपी को सोमवार को जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया। इस घटना में कुछ और लोगों के नाम सामने आए हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

जिला किसान तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष बने छोटन किस्कू

सिलीगुड़ी । फांसीदेवा के छोटन किस्कू को जिला किसान तृणमूल कांग्रेस के किसान मोर्चा के अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गयी है। सोमवार को फांसीदेवा लौटने पर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। दार्जिलिंग जिला किसान तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद छोटन किस्कू ने कहा कि किसानों के साथ क्षेत्रीय, प्रखंड, जिला एवं राज्य स्तरीय सम्मेलन करने के साथ ही किसान संगठनों को मजबूत किया जायेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि वे किसानों के लिए रियायती दर पर धान बेचने की व्यवस्था करेंगे।

डीए की मांग को लेकर संग्रामी संयुक्त मंच का उत्तरकन्या अभियान

सिलीगुड़ी । संग्रामी संयुक्त मंच के सदस्य डीए की मांग को लेकर सोमवार को उत्तरकन्या अभियान में शामिल हुए। मंच के सदस्यों ने आज अपनी मांगों को लेकर रैली निकाल कर उत्तरकन्या की ओर से बढ़ रहे थे। सिलीगुड़ी के तिनबत्ती मोड़ इलाके में पहुंचते ही पुलिस बैरिकेड से इन लोगों को रोक दिया गया। इसके बाद ये लोग सड़क पर बैठकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। विरोध प्रदर्शन के कुछ देर बाद संगठन के पांच सदस्यों ने उत्तरकन्या में जाकर अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया।

ट्रक में कुम्हड़े की आड़ में लकड़ी की तस्करी, दो गिरफ्तार

सिलीगुड़ी । जलपाईगुड़ी जिले के बेलाकबा वन विभाग के अधिकारियों ने सोमवार तड़के अभियान चलाकर जलपाईगुड़ी के रानीनगर इलाके से कुम्हरा से लदे 14-पहिया ट्रक में काफी मात्रा में बर्मा टीक सागौन की लकड़ी जप्त की। जानकारी के अनुसार लकड़ी को गौहाटी से कोलकाता तस्करी कर लाया जा रहा था। इस घटना में वन विभाग ने कार चालक और सहायक चालक को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों के नाम मोहम्मद नईम और शेख कलीम हैं, ये दोनों महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। बरामद लकड़ी की कीमत करीब 50 लाख रुपए है। गिरफ्तार आरोपियों को कल जलपाईगुड़ी कोर्ट भेजा जाएगा। वन विभाग के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर बेलाकबा के रेंजर संजय दत्त के नेतृत्व में अभियान चलाकर भारी मात्रा में तस्करी की जा रही लकड़ी जप्त किया गया।

बागडोगरा एयरपोर्ट पर यात्री के बैग में मिला गांजा, दिल्ली तस्करी की थी योजना

सिलीगुड़ी । बागडोगरा एयरपोर्ट से दिल्ली जा रही गांजे की तस्करी का प्लान कामयाब नहीं हो सका। एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान CISF की टीम ने तस्कर के बैग की गांजा बरामद किया। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बागडोगरा थाने को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंची बागडोगरा थाने की पुलिस ने आरोपी को गांजे के साथ गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी अनंत ग्रोवर नामक तस्कर रविवार रात कूचबिहार से दिल्ली जाने के लिए बस से बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचे। इस बीच एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान उसके बैग से गांजा बरामद किया गया। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से 20 किलो से ज्यादा गांजा बरामद किया गया। बरामद गांजे का बाजार मूल्य लाखों रूपये बताये जा रहे हैं। आरोपी को आज सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया।

सिलीगुड़ी में एक और मर्डर, दोस्त पर लगा युवक की हत्या का आरोप, नर्सिंगहोम में तोड़फोड़

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के भूपेंद्रनगर इलाके में दोस्तों के बीच हुए विवाद में एक दोस्त ने अन्य दोस्त पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया। इस घटना के बाद घायल युवक को गंभीर हालत में सिलीगुड़ी के चेकपोस्ट इलाके के एक नर्सिंग होम लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। इधर घटना को लेकर सोमवार सुबह मृत युवक के परिजनों ने चिकित्सा में लापरवाही का आरोप लगते हुए नर्सिंगहोम में जमकर हंगामा करने के अलावा अस्पताल में तोड़फोड़ की। तनाव बढ़ने पर मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। जैसे-जैसे स्थिति गंभीर होती गई, उसके बाद सिलीगुड़ी के पुलिस आयुक्त अखिलेश चतुर्वेदी सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए मौके पर पहुंचे। पुलिस सूत्रों के अनुसार मृत युवक का नाम मनीष कुमार गुप्ता है। पुलिस ने सभी घटनाओं की जांच शुरू कर दी है।

मानसिक रोग को लेकर दो दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन

सिलीगुड़ी । पश्चिम बंगाल वालंटियर वेलफेयर एसोसिएशन ने मानसिक रोग के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए दो दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया है। सोमवार को सिलीगुड़ी महकमा परिषद के सभागार में शिविर की शुरुआत हुई। इस शिविर का आयोजन सिलीगुड़ी नगर निगम के माटीगाड़ा और फांसीदेवा क्षेत्र के 47 वार्डों से चुनी गई कुछ युवतियों के साथ किया गया है। पश्चिम बंगाल वालंटियर वेलफेयर एसोसिएशन के परियोजना निदेशक तरुण कुमार माईती ने कहा कि इसके माध्यम से लोगों को मानसिक बीमारी के बारे में जागरूक किया जाएगा और बीमारी को ठीक करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। उन्होंने कहा, उनकी संस्था द्वारा 980 लोगों को पहले ही इस बारे में प्रशिक्षित किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *