#INDIAvsNDA : आईएनडीआईए कमेटी की पहली बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे अभिषेक

कोलकाता। केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खिलाफ विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए कमेटी की पहली बैठक आज बुधवार को नई दिल्ली में होनी है। इसके सदस्य मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी हैं लेकिन वह इस बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे। इसकी वजह है कि शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए उन्हें केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय ने नोटिस भेजा है और आज ही उन्हें कोलकाता के सीजीओ कांप्लेक्स स्थित केंद्रीय एजेंसी के दफ्तर में जाना है।

एक दिन पहले मंगलवार को कलकत्ता हाईकोर्ट ने मौखिक तौर पर कहा था कि अभिषेक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि अभिषेक बनर्जी सुबह 11:00 बजे ईडी दफ्तर में हाजिर हो जायेंगे। उनसे जो भी दस्तावेज मांगे गए हैं वह भी लेकर जाएंगे।

इस मामले में पहले से गिरफ्तार सुजय कृष्ण भद्र उर्फ कालीघाट वाले काकू जिस कंपनी के लिए काम करते थे उसी कंपनी के निदेशक अभिषेक बनर्जी रहे हैं। आरोप है कि शिक्षक नियुक्ति के एवज में वसूली गई अधिकतर राशि इसी कंपनी के जरिए डाइवर्ट की गई है। इसलिए आरोप है कि नियुक्ति भ्रष्टाचार का लाभ अभिषेक बनर्जी ने लिया है। इस सिलसिले में उनसे पूछताछ होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *