इमरान को भारत का करारा जवाब, कहा, ‘फायर फाइटर के वेश में आगजनी करने वाला’ देश है पाकिस्तान

न्यूयॉर्क। भारत ने कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के समक्ष पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के अनर्गल प्रलाप का जवाब देते हुए पाकिस्तान को ‘फायर फाइटर के वेश में आगजनी करने वाला’ और एक ऐसा देश करार दिया है जो अपनी जमीन पर आतंकवादियों को सरकार की नीति के तहत संरक्षण देता है, जिससे पूरे क्षेत्र और दुनिया भर के देश पीड़ित हैं।

संयुक्त राष्ट्र मिशन में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने यूएनजीए में जवाब देने के अधिकार का उपयोग करते हुए कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादियों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है। पूरी दुनिया को पाकिस्तान की नीतियों की वजह से नुकसान उठाना पड़ा है क्योंकि पाकिस्तान लगातार आतंकवादियों का पोषण करता आ रहा है।

उन्होंने जोरदार हमला करते हुए दुनिया को यह भी याद दिलाया कि अल कायदा नेता ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान ने पनाह दी थी। दुबे ने कहा, “दुनिया यह नहीं भूली है कि कई नृशंस घटनाओं के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में शरण मिली थी। पाकिस्तानी नेतृत्व ओसामा को अब भी शहीद के रूप में महिमामंडित करता है।”

उन्होंने कहा, “अफसोस की बात है कि आज भी हमने पाकिस्तान के नेता को आतंकवादी कृत्यों को सही ठहराने की कोशिश करते सुना। आतंकवाद का इस तरह बचाव किया जाना आधुनिक दुनिया में अस्वीकार्य है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *