बेंगलुरु। हॉकी इंडिया ने केपटाउन में 16 जनवरी, 2023 से शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा की जिसमें अनुभवी स्टार और पूर्व कप्तान रानी रामपाल ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी में वापसी की। बेल्जियम के खिलाफ एफआईएच महिला हॉकी प्रो लीग 2021/22 मैच के बाद पहली बार अनुभवी फारवर्ड टीम में वापस आएंगी। वैष्णवी विठ्ठल फाल्के, जिन्होंने मई में यूनिफर अंडर23 फाइव नेशंस टूर्नामेंट 2022 में भारतीय महिला जूनियर टीम का नेतृत्व किया था, उन्हें सीनियर टीम के लिए पहला मौका मिला है।

दौरे पर, भारत ने हाल ही में वालेंसिया में एफआईएच महिला राष्ट्र कप 2022 का उद्घाटन संस्करण जीता था। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार मैच और नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैच 16 से 28 जनवरी, 2023 के बीच खेलेगा।गोलकीपर सविता टीम की कप्तान हैं जबकि अनुभवी खिलाड़ी नवनीत कौर उपकप्तान हैं। दौरे पर बोलते हुए, भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जेनेक शॉपमैन ने कहा,”दक्षिण अफ्रीका दौरा हमारे लिए राष्ट्र कप के अपने प्रदर्शन को आगे बढ़ाने का एक शानदार अवसर है।

इस दौरे पर दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड दोनों के साथ खेलना हमें वह सब कुछ प्रदान करता है जो हमें एशियाई खेलों के बारे में सीखने में मदद करेगा।” दुनिया के नंबर 1 नीदरलैंड के खिलाफ खेलने से हमारी कमजोरियां उजागर होने की संभावना है और यह भी दिखाएगा कि हम अपने प्रदर्शन और विकास के साथ कहां हैं। दक्षिण अफ्रीका में खेलना, जहां हमारे पास अधिक गेंद होने की संभावना है, हमें गेंद के कब्जे वाले क्षेत्रों में सुधार करने का अवसर मिलेगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − 4 =