एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह और केएल राहुल की वापसी

मुंबई। एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। फिट होने के बाद जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल की वापसी हुई है। मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने टीम का ऐलान किया। बुमराह आयरलैंड में ट्वेंटी-20 सिरीज़ खेल रही भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। वो लंबे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं।

वहीं, आईपीएल में चोटिल हो गए केएल राहुल भी फिट हो गए हैं। श्रेयस अय्यर भी चोट की वजह से लंबे समय से टीम से बाहर थे। मुख्य चयनकर्ता अगरकर ने बताया कि संजू सैमसन को बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है। टीम में कुल 17 खिलाड़ियों को चुना गया है।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल,  ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और संजू सैमसन।

पहला मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

30 अगस्त को एशिया कप का आगाज होगा। एशिया कप में भारतीय टीम का पहला मैच दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ़ है। इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के पहले टीम की तैयारी परखने के लिए ये अहम टूर्नामेंट माना जा रहा है। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका, अफ़ग़ानिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल की टीमें भी हिस्सा लेंगी। वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में ही होना है। भारतीय टीम ख़िताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारत ने आखिरी बार साल 2011 में वर्ल्ड कप जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *