इंडियन पब्लिक स्कूल ने मनाया एनुअल स्पोर्ट्स डे

धर्मवीर कुमार सिंह, हावड़ा। स्वास्थ्य ही धन है” कहावत सदियों से चली आ रही है, लेकिन यह हमेशा प्रासंगिक है। इसका मतलब यह है कि पैसा होने से ज्यादा जरूरी है स्वस्थ रहना। अगर आप स्वस्थ हैं तो आप कोई भी काम कर सकते हैं। इंडियन पब्लिक स्कूल ने उत्तरपाड़ा इलाके के सीए माठ में एनुअल स्पोर्ट्स डे कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तरपाड़ा म्युनिसिपालिटी के चेयरमैन दिलीप यादव को बुलाया गया था। आईपीएस स्कूल के प्रिंसिपल अनंत भक्त ने जानकारी देते हुए बताया की छात्रों के लिए उनके जीवन में खेलकूद का एक अलग महत्व है। आज के समय में शिक्षा और खेलकूद दोनों ही जॉब ओरिएंटेड कोर्स हो गया है जिसे पढ़ाई के साथ-साथ एक्स्ट्रा एक्टिविटी में इसको भी महत्व देना चाहिए।

आईपीएस स्कूल के संस्थापक गुरु चरण साव ने बताया कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी बहुत ज्यादा जरूरी है इससे बच्चों में फिटनेस बना रहता है। बच्चे यदि खेलकूद में ध्यान देंगे पढ़ाई के साथ-साथ तो उनका हेल्थ भी अच्छा रहता है। अथिति डॉक्टर रमाशंकर सिंह ने बताया कि यदि बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ स्पोर्ट्स में भी यदि हिस्सा लेते हैं तो वह शारीरिक रूप से स्वस्थ रहते हैं। स्कूल के (वाइस प्रिंसिपल) प्रियंका शर्मा ने बताया कि बच्चे इस दिन का इंतजार सालभर करते हैं और इसके लिए पूरी जमकर तैयारी करते हैं। इसी तैयारी का नतीजा आज हम लोग देख रहे हैं कि बच्चे इतना अच्छा प्रदर्शन कर पाए।

इस एनुअल स्पोर्ट्स डे में स्कूल के सभी क्लास के छात्रों ने खेल प्रतियोगिताओं में उत्साह पूर्वक भाग लिया इसके साथ ही विभिन्न प्रकार के सीनियर और जूनियर छात्रों द्वारा खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें पिरामिड मेकिंग, फ्रॉग रेस, बिस्किट, बैलून, मैथ्स, स्पून, थ्री लेग, पोटैटो रेस के अलावा और भी अन्य कई रेस कराए गए जिसमें बच्चों ने पूरे जोश के साथ भाग लिया और कार्यक्रम के अंत में जो बच्चे अच्छा प्रदर्शन किए थे उन्हें पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार में मेडल, सर्टिफिकेट और गिफ्ट आइटम बच्चों को दिया गया।

कुमकुम राय (स्पोर्ट्स इंचार्ज) ने बताया कि बच्चे तमाम प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन किया है। यह कई दिनों के अभ्यास का नतीजा है। कृष्णा चक्रवर्ती ने बच्चों के उत्साह को काफी सराहा। अतिथि के तौर पर (उत्तरपारा टाउन टीएमसी प्रेसिडेंट) इंद्रजीत घोष, डैफोडील्स स्कूल के (ऑफिस इंचार्ज) नेहा साव, पूजा सिंह, ललिता साव, इशिका घोष, डी.के. मिश्रा और अन्य अतिथि के रूप में बंगाल के भूतपूर्व क्रिकेटर जयदीप राय, चाणक्य पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल रूपेश ठाकुर और अन्य कई लोग भी उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *