cv ananda-bose

ईडी अधिकारियों पर हमले की घटना से नाराज राज्यपाल ने दी चेतावनी

ED team attacked in West Bengal,कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने संदेशखाली घटना के लिए सीधे तौर पर राज्य प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने सरकार को उसकी ज़िम्मेदारी याद दिलाते हुए चेतावनी भी दी कि उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे। राज्यपाल ने पूरी घटना को चिंताजनक बताते हुए कहा, ”सरकार को लोकतंत्र में ऐसी क्रूरता को रोकना चाहिए लेकिन अगर सरकार अपनी प्राथमिक ज़िम्मेदारियों को पूरा करने में विफल रहती है, तो देश का संविधान उचित कार्रवाई करेगा।”

बोस ने यह भी कहा कि संविधान का उल्लंघन होने पर वह राज्यपाल के रूप में उचित समय पर उचित कार्रवाई करेंगे। संयोग से, कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय ने शुक्रवार को संदेशखाली घटना पर टिप्पणी करते हुए कहा, “राज्यपाल यह घोषणा क्यों नहीं कर रहे हैं कि राज्य में संवैधानिक बुनियादी ढांचा ध्वस्त हो गया है?”

इसके बाद राज्यपाल ने अपना मुंह खोला और राज्य सरकार को सख्त संदेश दिया। राज्यपाल ने यह भी कहा कि वह गुंडों को राज्य की जनता के साथ खिलवाड़ नहीं करने देंगे। इसके अलावा उन्होंने सरकार को संदेश देते हुए कहा, ”ऐसी हिंसा को रोकना सरकार की जिम्मेदारी है। सरकार को वास्तविक स्थिति पर गौर करना चाहिए। यदि नहीं, तो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें।”

उल्लेखनीय है कि उत्तर 24 परगना में राशन वितरण भ्रष्टाचार मामले में छापेमारी करने गए ईडी अधिकारियों को घेर कर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने हमले किए हैं जिनमें तीन अधिकारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *