कोलकाता : भारतीय संग्रहालय में तैनात सीआईएसएफ जवान की कोरोना से मौत

फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता :  महानगर के भारतीय संग्रहालय में तैनात एक सीआईएसएफ जवान की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई। उक्त अधिकारी के संपर्क में आए 33 लोगों को क्वारंटाइन भेज दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कलकत्ता मेडिकल काॅलेज व अस्पताल में उक्त जवान की मौत हुई। भारतीय संग्रहालय में वह असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के तौर पर तैनात थें। वह पूर्व बर्दमान के कालना के रहने वाले थें।

सीआईएसएफ जवान की मौत के चलते अन्य 33 लोगों को क्वारंटाइन भेजा गया है। संग्रहालय प्रबंधन की तरफ से संग्रहालय के सभी कर्मचारियों को काम पर आने से मना किया गया है। वहीं संग्रहालय को संक्रमण मुक्त किए जाने का काम शुरू किया गया है।

जानकारी के अनुसार उक्त सीआईएसएफ जवान पिछले एक महीने से अधिक समय से अपने घर नहीं गए थें। कोरोना खतरे के चलते जब से संग्रहालय को बंद करने की घोषणा की गई तब से वह महानगर के भारतीय संग्रहालय में ही कार्यरत थें। कुछ दिन पहले तबीयत खराब हुई थी। कोरोना के लक्षण दिखने के बाद उन्हें कलकत्ता मेडिकल काॅलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां शुक्रवार को उनकी मौत हो गई।

उधर महानगर के कई पुलिस वाले भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। मानिकतल्ला थाने की एक महिला सब इंस्पेक्टर और मैदान थाने के एक एएसआई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इसके अलांवा प्रगति मैदान थाने के ओसी और उनकी पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इसके साथ ही महानगर के और कई थानों के पुलिस अधिकारी व कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − fourteen =